इन्सुरेंस हैंड में आपका स्वागत है !
LIC एजेंटों के लिए ब्लॉगर वेबसाइट | प्रोडक्ट संख्या LICBW001

LIC एजेंटों के लिए ब्लॉगर वेबसाइट | प्रोडक्ट संख्या LICBW001

Product Type :
(2 customer review)
Read in English

जैसा कि आप जानते हैं कि ब्लॉगर एक निःशुल्क ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म है और इसका उपयोग दुनिया भर में लाखों लोग करते हैं। ब्लॉगर का उपयोग करना बहुत आसान है और अगर आपको कोडिंग नहीं आती है तब भी आप ब्लॉगर का उपयोग कर सकते हैं।

यही कारण है कि हम अपनी वेबसाइट Insurance Hand की मदद से एलआईसी एजेंटों को उनके जीवन बीमा व्यवसाय को सशक्त बनाने के लिए ब्लॉगर वेबसाइट प्रदान करने जा रहे हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको थीम, होस्टिंग, प्लगइन्स, डोमेन आदि के लिए किसी भी तरह के पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा आपको इसे रिन्यू कराने का भी कोई झंझट नहीं है।

बेनिफिट्स

डिस्क्रिप्शन

उत्पाद की जानकारी

आवश्यकताएं

आर्डर प्रक्रिया

ऑनलाइन उपस्थिति:

आपकी वेबसाइट आपको 24/7 ग्राहकों से जुड़ने का अवसर प्रदान करती है। आप अपनी वेबसाइट के जरिये उस समय भी काम कर रहे होते हैं, जब आप गहरी नींद होते है। एलआईसी एजेंट खुद के जीवन बीमा व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए वेबसाइट को एक उपकरण की तरह से इस्तेमाल कर सकतें हैं।

जानकारी और शिक्षा:

आप अपनी वेबसाइट के जरिये अपने ग्राहकों को जीवन बीमा की योजनाओं के विषय में विशेष जानकारी मुहैया करवा सकते है। ऐसा होने पर, आपके अपने ग्राहक आपके साथ लम्बे अवधि तक जुड़े रहते है और नए ग्राहकों को प्राप्त होने की संभावना भी बनती है।

संग्रहण और निगरानी:

आप अपनी वेबसाइट की मदद से नए ग्राहकों का डेटा प्राप्त कर सकते है। जैसे: उसका नाम, पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, उसका जीवन बीमा पॉलिसी नंबर आदि।

अगर आपके पास आपके ग्राहकों का पॉलिसी नम्बर है, तो आप यह पता कर सकते है कि आपके ग्राहकों को उनके जीवन बीमा पॉलिसी से सहभागिता हितलाभ अथवा मैच्योरिटी लाभ कब मिलेगा? यदि ऐसे समय में आप ग्राहकों से जीवन बीमा पॉलिसी के विक्री के लिए सम्पर्क करते है। तो आपके सफलता की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है।

अगर आपके पास आपके ग्राहकों का कांटेक्ट डिटेल है, तो आप डिजिटल माध्यमों का उपयोग करते हुए उन्हें प्रभावित कर सकते है और एक अनुकूल वातावरण क्रिएट करके जीवन बीमा पॉलिसी की विक्री के लिए प्रयास कर सकते है।

विश्वास और विश्वसनीयता:

एक वेबसाइट आपको विश्वाश और विश्वसनीयता प्रदान करती है। जब कोई ग्राहक आपके वेबसाइट को देखता है, तो आपके विषय में अधिक जान सकता है और आपके द्वारा दी जाने वाली सेवाओं पर अधिक भरोषा करता है।

आप अपनी उपलब्धियों, प्राप्त पुरस्कारों और अन्य प्रकार के सम्मानों को अपनी वेबसाइट पर प्रदर्शित कर सकते हैं और समय-समय पर इस लेख के लिंक को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते है। ऐसा करने से, आपके ग्राहकों का विस्वास आप में बढ़ता है और वह आप पर भरोषा करते है।

कार्यो को पारदर्शी बनाना:

एलआईसी एजेंट की वेबसाइट एजेंट को पारदर्शी बनाती है। आप अपनी वेबसाइट पर खुद के बारे में और खुद के द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के बारे में जानकारी प्रदान कर सकते है। इसके आलावा, विभिन्न प्रकार के कार्यो को करने के लिए आप अपनी फीस के बारे में भी जानकारी शेयर कर सकते है।

संचार संसाधन की शक्ति:

एलआईसी एजेंट की वेबसाइट एजेंट को अपने ग्राहकों एवं संभावित ग्राहकों के साथ संवाद स्थापित करने का शानदार उपकरण की तरह होती है। आप समय-समय पर अपनी वेबसाइट पर एलआईसी और अन्य बीमा कंपनियों के विषय में जानकारी दे सकते है, भारतीय वित्तीय जगत की सूचनाओं को पेश कर सकते है अथवा बीमा जागरूकता से सम्बंधित लेखो को पब्लिश कर सकते है।

पेशवर छवि का निर्माण:

एलआईसी एजेंट की वेबसाइट उसकी पेशवर छवि का निर्माण करती है। आपकी वेबसाइट पर एलआईसी के योजनाओ की जानकारी, आपका सम्पर्क विवरण, आपका कार्यानुभव एवं अन्य दूसरी चीज़े आपके ग्राहकों का भरोषा बढाती है। ग्राहक यह स्वीकार करता है कि आपका कार्य दूसरे सामान्य अभिकर्ताओं से बेहतर है।

वेबसाइट प्लेटफार्म:

यह वेबसाइट मूल रूप से ऐसे एलआईसी एजेंटो को ध्यान में रखकर बनाई जा रही है, जो अधिक पैसा निवेश करने की स्थिति में नहीं है। जैसा कि आप जानते होंगे कि वेबसाइट बनाने के लिए होस्टिंग, थीम, डोमेन और प्लगइन्स खरीदने पड़ते हैं। इन सभी चीज़ो को खरीदने में कम से कम ₹18,000 से ₹45,000 तक खर्च करना हो सकता है। उसके बाद हर साल इसे नवीनीकृत करने का खर्च कई एजेंटों के लिए मुश्किल भरा हो सकता है।

अधिकांश एलआईसी एजेंटो को कोडिंग की जानकारी नहीं होती है। इसलिए वेबसाइट पर लेख लिखना और प्रकाशित करना एक सामान्य एजेंट के लिए एक कठिन काम हो सकता है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए यह वेबसाइट Google की ब्लॉगर सेवा का उपयोग करके बनाई जा रही है। आइये जानते है कि इसका क्या लाभ है?

ब्लॉगर की सेवाएं फ्री है:

Google की ब्लॉगर सेवाएं बिलकुल मुफ्त है और बिना एक रुपया खर्च किये हुए, इसका लाभ लिए जा सकता है। दूसरे प्लेटफार्म पर वेबसाइट की शुरुआत करने के लिए और उसका रिन्यूअल कराने के लिए बड़ी रकम खर्च करनी होती है, जब की गूगल के इस प्लेटफार्म पर किसी भी तरह का कोई खर्च नहीं होता है।

आर्टिकल पब्लिश करना आसान है:

दूसरे किसी भी प्लेटफार्म पर एक नार्मल एजेंट, जिसे कोडिंग की जानकारी नहीं है, कोई आर्टिकल लिखकर पब्लिश नहीं कर सकता है। जबकि गूगल के इस प्लेटफार्म पर वेबसाइट क्रिएट हो जाने के बाद, बड़े ही आसानी से एक सामान्य व्यक्ति भी आर्टिकल लिख सकता है और उसे पब्लिश कर सकता है।

ब्लॉगर वेबसाइट सुरक्षित है:

चुकी ब्लॉगर, गूगल की सर्विस है अतः यहाँ पर गूगल अपनी सुरक्षा प्रदान करता है। अब यदि आप एक नार्मल एजेंट है, तो दूसरे प्लेटफार्म का उपयोग करते समय आप काफी हद तक यह नहीं समझ पाएंगे कि आपके वेबसाइट का डाटा कोई चोरी कर रहा है अथवा नहीं। हालाँकि दूसरे प्लेटफार्म पर इस तरह की सुरक्षा की व्यवस्था होती है लेकिन इसके लिए आपको प्रति वर्ष अलग से खर्च करना होता है।

मालिकाना अधिकार:

चुकी ब्लॉगर एक फ्री सेवा है अतः ब्लॉगर का मालिकाना अधिकार गूगल के पास होता है, लेकिन आप अपने ब्लॉग के खुद मालिक होते है। यह कुछ उसी तरह है जैसे आप गूगल की जीमेल सेवाओं का लाभ प्राप्त करते है। जीमेल भी गूगल की ही सर्विस है लेकिन आप अपने जीमेल अकाउंट के खुद मालिक होते है।

आज भारतीय बाजार में बहुत सारे मोबाइल एप्लीकेशन और वेबसाइट पर एजेंटो के लिए लुभावने ऑफर दिए जाते है। जबकि वह अपने सब-डोमेन के साथ एक छोटा सा स्टैटिक वेबसाइट तैयार करके दे देते है। ऐसी जगहों पर आप अपनी मर्जी से कोई आर्टिकल अथवा ब्लॉग पोस्ट पब्लिश नहीं कर सकते है।

जबकि ब्लॉगर वेबसाइट तैयार हो जाने के बाद, आप उसमे नई ब्लॉग पोस्ट पब्लिश कर सकते है। अपनी मर्जी से और बिना किसी की मदद लिए, किसी पुरानी ब्लॉग पोस्ट में बदलाव कर सकते है। यहाँ तक कि आप अपनी ब्लॉग पोस्ट को डिलीट भी कर सकते है और यदि आप चाहें तो अपनी ब्लॉगर वेबसाइट को भी डिलीट कर सकते है।

आकर्षक थीम:

सामान्य तौर पर एक ब्लॉगर पर बनी हुई साइट काफी उदासीन दिखाई देती है। हम आपकी वेबसाइट को बनाने के लिए मार्किट में उपलब्ध फ्री थीम का उपयोग करते है और उसे HMTL, CSS और JavaScript की कोडिंग की सहायता से पूरी तरह से कस्टमाइज करते है। जिसके परिणाम स्वरुप आपको एक आकर्षक वेबसाइट का लुक प्राप्त हो जाता है।

वेबसाइट की थीम में उचित परिवर्तन करके मीनू और सब-मीनू बार तैयार किया जाता है, ताकि आपके ग्राहकों को आकर्षक अनुभव प्राप्त हो और आपका ग्राहक आपकी वेबसाइट को प्रोफेशनल वेबसाइट के रूप में स्वीकार्य कर सके।

महत्वपूर्ण पेज:

किसी भी वेबसाइट में कुछ पेज बहुत अधिक महत्वपूर्ण होते है, जैसे- हमें सम्पर्क करें, गोपनीयता नीति, नियम एवं शर्ते, हमारे बारे में और अस्वीकरण

अगर आप इस वेबसाइट को अपने लिए बनवाने हेतु आर्डर करते है, तो आपके इस वेबसाइट में उपरोक्त सभी पेज भी बनाये जाते है।

एलआईसी योजनाओ की जानकारी:

आपकी वेबसाइट में नीचे दी हुई सभी योजनाओ की जानकारी शामिल की जाएगी। कृपया आर्डर करने से पहले इसको ध्यान से देख लें, क्योकि बाद में इसके लिए कोई भी दावा स्वीकार्य नहीं होगा।

  • एलआईसी जीवन अक्षय (योजना 857)
  • एलआईसी बीमा ज्योति (योजना 860)
  • एलआईसी बचत प्लस (प्लान 861)
  • बंदोबस्ती योजना (योजना 914)
  • एलआईसी का जीवन आनंद (प्लान 915)
  • एलआईसी की बीमा बचत (योजना 916)
  • एलआईसी की एकल प्रीमियम बंदोबस्ती योजना (योजना 917)
  • एलआईसी की मनी बैक योजना (प्लान 920)
  • एलआईसी की मनी बैक योजना (योजना 921)
  • एलआईसी की न्यू चिल्ड्रन मनी बैक पॉलिसी (प्लान 932)
  • एलआईसी का जीवन लक्ष्य (योजना 933)
  • एलआईसी का जीवन तरूण (योजना 934)
  • एलआईसी का जीवन लाभ (योजना 936)
  • एलआईसी का आधार स्तम्भ (योजना 943)
  • एलआईसी की आधार शिला योजना (योजना 944)
  • एलआईसी का जीवन उमंग (योजना 945)
  • एलआईसी का जीवन शिरोमणि (योजना 947)

लोगो डिज़ाइन:

अगर आप खुद के लिए कोई विशेष लोगो का इस्तेमाल पहले से कर रहे है, तो आप अपना लोगो देकर, अपनी वेबसाइट में उसका उपयोग करवा सकते है। अगर आप इस वेबसाइट के लिए लोगो नहीं दे रहे है, तो हम अपनी सुविधा के अनुसार आपकी वेबसाइट के लिए लोगो डिजाइन करके उपयोग करेंगे।

अगर आप अपने लिए विशेष लोगो डिज़ाइन करवाना चाहते है, तो ₹200 का अतिरिक्त भुगतान करके आर्डर कर सकते हैं।

लीड जनरेटर फॉर्म:

आपकी वेबसाइट के लिए लीड जनरेटर फॉर्म (कांटेक्ट अस) फॉर्म बहुत जरुरी होता है, ताकि यदि आपका कोई ग्राहक आपसे सम्पर्क करना चाहता हो तो वह सुविधाजनक तरीके से आपसे सम्पर्क कर सके। अतः आपके लिए एक लीड जनरेटर फॉर्म तैयार किया जाता है और उसको अलग अलग पेजों पर उपयोग भी किया जाता है।
इस फॉर्म को देखें!

आपका डाटा:

अगर यह वेबसाइट आपके लिए बनानी है तो इसे तैयार करने के लिए हमारे पास आपके बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी होना बहुत जरूरी है। ताकि आपकी वेबसाइट को अधिक आकर्षक और प्रभावी बनाया जा सके। तो आइए जानते हैं कि वेबसाइट बनाने के लिए हमें क्या-क्या जानकारी चाहिए-

  • आपका पूरा नाम
  • आपके कंपनी का नाम
  • आपका व्यवसाय
  • आपकी कोड संख्या
  • शाखा कार्यालय का नाम
  • शाखा कार्यालय का कोड संख्या
  • आपकी ईमेल आईडी
  • आपके ईमेल आईडी का पासवर्ड
  • आपका प्राथमिक मोबाइल नंबर
  • आपका वैकल्पिक मोबाइल नंबर
  • आपकी जन्म की तारीख
  • आपका पूरा पता
  • आपके सोशल मीडिया लिंक
  • आपकी फोटो
  • ट्रांजेक्शन स्लिप: आपके द्वारा जमा किये गए पैसो के ट्रांजेक्शन की इमेज या पीडीऍफ़ फाइल देना होगा। ताकि आपके भुगतान को प्रमाणित किया जा सके।
  • आपके शाखा कार्यालय में जमा कोई भी एक रसीद की इमेज, जिसपर आपके शाखा कार्यालय का पता स्पष्ट लिखा हुए दिखाई दे रहा हो।

महत्वपूर्ण बात:

आपकी वेबसाइट ब्लॉगर के ऊपर बनेगी और ब्लॉगर Google की ही एक सेवा है, इसलिए आपकी इस वेबसाइट को बनाने के लिए हमें आपकी जीमेल आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता होगी।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप हमें किसी भी जीमेल खाते का आईडी और पासवर्ड दें जिसका उपयोग आप अपने महत्वपूर्ण स्थानों पर नहीं कर रहे हैं। महत्वपूर्ण स्थानों से हमारा तात्पर्य यह है कि आप एक ऐसी आईडी दें जिसका उपयोग आपकी एजेंसी, बैंक खातों आदि में नहीं किया जा रहा हो।

हालाँकि, जब आप अपने जीमेल अकाउंट में लॉग इन करते हैं तो हम आपको व्हाट्सएप की मदद से सूचित करते हैं और कार्य पूरा होने के बाद भी जानकारी प्रदान करते हैं। हमारा आपसे अनुरोध है कि काम पूरा होने की सूचना मिलने के तुरंत बाद अपना जीमेल पासवर्ड बदल लें।

कृपया पासवर्ड दर्ज करते समय जांच लें कि आपका पासवर्ड सही ढंग से काम कर रहा है या नहीं। क्योंकि कई बार गलत पासवर्ड देने से समय की हानि होती है। हमारा सुझाव है कि आप अपनी सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस उद्देश्य के लिए एक नई जीमेल आईडी और पासवर्ड बनाएं और वही आईडी और पासवर्ड हमें प्रदान करें।

आर्डर करें:

वेबसाइट बनाने के लिए ऑर्डर देना बहुत आसान है। हम आपको पैसे देने और महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के तीन माध्यम उपलब्ध करा रहे हैं।

गूगल फॉर्म के जरिये:

यहां नीचे "अभी ऑर्डर करें" बटन पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आपसे गूगल अकाउंट में लॉगइन करने के लिए कहा जाएगा। जैसे ही आप गूगल अकाउंट में लॉगइन करेंगे तो आपके डिवाइस पर गूगल फॉर्म खुल जाएगा।

अभी ऑर्डर करें

इस गूगल फॉर्म में आपसे "आवश्यकताएं" टैब में उल्लिखित जानकारी मांगी जाएगी और भुगतान करने के लिए तीन विकल्प दिए जाएंगे। यदि आप बैंक ट्रांसफर विकल्प चुनते हैं, तो आपको हमारा बैंक विवरण दिखाई देगा। जिसका उपयोग करके आप भुगतान कर सकते हैं और भुगतान पर्ची अपलोड करके फॉर्म को सबमिट कर सकते हैं।

यदि आप QR कोड विकल्प चुनते हैं, तो आपको हमारा QR कोड दिखाई देगा। आप उस क्यूआर कोड को स्कैन करके भुगतान कर सकते हैं और भुगतान पर्ची अपलोड करके फॉर्म को सबमिट कर सकते हैं।

यदि आप UPI आईडी का विकल्प चुनते हैं, तो आपको हमारी UPI आईडी riteshlicadvisor01@oksbi दिखाई देगी। आप इस आईडी का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं, फिर भुगतान पर्ची अपलोड करें और फॉर्म को सबमिट कर सकते है।

नोट- यदि आपको फॉर्म भरते समय पेमेंट करने में असुविधा हो रही हो। तब आप सिर्फ फॉर्म भरें और किसी भी ऑप्शन का चयन करके सबमिट कर दें। ऐसा करते ही आपके ईमेल आईडी पर आपको एक पीडीऍफ़ फाइल प्राप्त हो जायेगा। इस इनवॉइस में आपको हमारी बैंक डिटेल, UPI आईडी और QR कोड भी दिया गया होगा।

अपनी सुविधानुसार अब भी आप पेमेंट जमा कर सकते है, आपका भुगतान प्राप्त होने के बाद हम आपसे आपके ईमेल अथवा आपके WhatsApp पर सम्पर्क करेंगे। उस समय आप अपने भुगतान की स्लिप हमें सेंड कर सकते है।

ईमेल के माध्यम से:

आप अपना ऑर्डर हमें ईमेल के माध्यम से भी भेज सकते हैं। ईमेल के माध्यम से ऑर्डर करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे दिए गए "डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करना होगा।

डाउनलोड करें !

जैसे ही आप ऊपर दिए गए बटन पर क्लिक करेंगे आपके डिवाइस पर एक पीडीऍफ़ फाइल डाउनलोड हो जाएगी। आपको बैंक खाता विवरण, क्यूआर कोड और यूपीआई आईडी मिल जाएगी। अपनी सुविधा के माध्यम से भुगतान करें। इसके बाद अपना विवरण (नाम, पता आदि) और भुगतान पर्ची हमारी ईमेल आईडी riteshlicadvisor01@gmail.com पर साझा करें।

नोट- ईमेल में यह अवश्य लिखा होना चाहिए कि आपका ऑर्डर "ब्लॉगर वेबसाइट" के लिए है, जिसका उत्पाद कोड LICBW001 है।

टेलीग्राम के माध्यम से:

आप अपना ऑर्डर हमें टेलीग्राम के माध्यम से भी भेज सकते हैं। टेलीग्राम के माध्यम से ऑर्डर करने के लिए, आपको सबसे पहले नीचे दिए गए "डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करना होगा।

डाउनलोड करें !

जैसे ही आप ऊपर दिए गए बटन पर क्लिक करेंगे आपके डिवाइस पर एक पीडीऍफ़ फाइल डाउनलोड हो जाएगी। आपको बैंक खाता विवरण, क्यूआर कोड और यूपीआई आईडी मिल जाएगी। अपनी सुविधा के माध्यम से भुगतान करें। फिर हमारी टेलीग्राम आईडी पर क्लिक करके अपनी जानकारी (नाम, पता आदि) और भुगतान पर्ची साझा करें।


@riteshlicadvisor

नोट- कृपया टेलीग्राम संदेश में उल्लेख करें कि आपका ऑर्डर "ब्लॉगर वेबसाइट" के लिए है, जिसका उत्पाद कोड LICBW001 है।




price/₹5000size/ब्लॉगर वेबसाइट