इन्सुरेंस हैंड में आपका स्वागत है !
एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म | प्रोडक्ट कोड SBILLGF01

एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म | प्रोडक्ट कोड SBILLGF01

Product Type :
(1 customer review)
Read in English

आज लीड जनरेटर फॉर्म का उपयोग करके तमाम जीवन बीमा एजेंट अपने व्यवसाय को सफलता के नए आयाम दे रहे है। यही वजह है कि एसबीआई लाइफ इन्शुरेंस के एजेंटो के लिए लीड जनरेटर फॉर्म दिया जा रहा है। यह फॉर्म खास तौर से एसबीआई लाइफ इन्शुरेंस एजेंटो की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है।

सबसे पहले हम आपको लीड जनरेटर फॉर्म की डेमो फाइल देखना चाहिए, ताकि आप यह समझ सके कि यह फॉर्म आपकी किस प्रकार से मदद कर सकता है? इसके आलावा यह फॉर्म देखने में कैसा है, इस फॉर्म में कौन कौन से प्रश्न पूछे गए है, इत्यादि। तो इसके लिए आपको नीचे दी हुई बटन पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक करेंगे, आपके डिवाइस में "एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म" ओपन हो जायेगा। पहले आप इस फॉर्म सावधानी पूर्वक भरें फिर आगे की जानकारी प्राप्त करें।

अगर आपने फॉर्म भर लिया है तो आपको यह एहसास हो गया होगा कि जीवन बीमा पॉलिसी के विषय में सटीक जानकारी देने के लिए आपको ग्राहक के विषय में जो जानकारिया चाहिए, वह सभी फॉर्म के विभिन्न प्रश्नो के माध्यम से पूछी गई है। अब आपके मन में अगला सवाल होगा कि मान लीजिये किसी व्यक्ति ने इस फॉर्म को भर दिया है, तो यह सूचनाएं आपको कैसे मिलेंगी?

तो इसका लाइव डेमो भी उपलब्ध है। अगर आपने उपरोक्त बटन पर क्लिक करके फॉर्म भर दिया है, तो उपरोक्त फॉर्म को भरते समय आपने जो ईमेल आईडी दर्ज की है आपको अपना वह ईमेल जाँच करना चाहिए। आप पाएंगे कि आपको आपके ईमेल पर एक पीडीऍफ़ फाइल मिली होगी। आपके उस पीडीएफ फाइल में वही जानकारी दी हुई होगी, जो आपने उपरोक्त फॉर्म को भरते समय दी होगी।

अब विचार करके देखिये, ठीक इसी तरह कोई व्यक्ति ऐसे ही फॉर्म को भरे और उसके द्वारा दी गई जानकारी आपको मिले। तो इसका असर आपके व्यवसाय पर कैसा होगा?तो यदि आप इस फॉर्म के विषय में विस्तार से जानना चाहते है, तो नीचे दिए हुए टैब पर क्लिक करके इसके विषय में विस्तार से जाने और फिर आर्डर करें।

उपयोगिता

विवरण

उपयोग कैसे करें

आवश्यकताएं

आर्डर प्रक्रिया

एसबीआई लाइफ इन्शुरेंस के एजेंटों को विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है जिसके कारण वे अपने बीमा व्यवसाय को बेहतर ढंग से नहीं कर पाते हैं। एसबीआई लाइफ लीड जेनरेटर फॉर्म आपके व्यवसाय को बेहतर बनाने में आपकी मदद कर सकता है।

अब आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि एक फॉर्म आपके जीवन बीमा व्यवसाय को बेहतर बनाने में कैसे मदद कर सकता है? तो इस प्रश्न का उत्तर समझने के लिए हमें उन समस्याओं को जानना होगा जिनके कारण एसबीआई लाइफ के एजेंट अपना व्यवसाय बेहतर नहीं कर पाता है और यह फॉर्म उनकी इस दिशा में मदद कर सकता है। तो आइए सबसे पहले उन समस्याओं को समझते हैं-

एसबीआई लाइफ के एजेंट जो इसे साइड बिज़नेस के रूप में करते है:

यदि आप एसबीआई लाइफ के एजेंट हैं और अपनी एजेंसी को एक साइड बिज़नेस के तौर पर करते है तो यकीनन आपके दिन का अधिकांश हिस्सा आपके प्राथमिक व्यवसाय में खर्च होता होगा। ऐसे एसबीआई लाइफ के एजेंटो को अपने जीवन बीमा व्यवसाय को करने के लिए नए ग्राहक की तलाश करना एक बड़ा चुनौतीपूर्ण कार्य लग सकता है।

आपके इस चुनौतीपूर्ण कार्य को आसान बनाने में यह फॉर्म आपकी मदद कर सकता है। आप इस एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म को विभिन्न प्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते है और लोगों को फॉर्म भरने के लिए प्रेरित कर सकते है।

ऐसा करने पर आपके फॉर्म को दो तरह के लोग भरेंगे। पहले वे जिन्हें एसबीआई लाइफ की पॉलिसी खरीदनी है और दूसरे वह जिन्हें एसबीआई लाइफ की पॉलिसी में कोई दिक्कत है। अब जो लोग एसबीआई लाइफ की पॉलिसी खरीदना चाहते हैं, आप उन्हें पॉलिसी के फायदे समझाकर बीमा पॉलिसी बेच सकते हैं और अगर किसी को उनके एसबीआई लाइफ की पॉलिसी में कोई परेशानी है, तो आप ऐसे लोगों को सुझाव देकर बेहतर व्यावसायिक संबंध बना सकते हैं।

आप इन दोनों ही प्रकार के लोगों को तत्काल अथवा कुछ समयांतराल के बाद अपनी एसबीआई लाइफ इन्शुरेंस की पॉलिसी बेच सकते है। अगर आप ऐसे ग्राहकों के लिए सही दिशा में कार्य करते है तो ऐसे लोग न केवल आपसे आपकी जीवन बीमा पालिसी खरीद सकते है, बल्कि आप उनकी मदद से नए ग्राहक भी प्राप्त कर सकते है।

व्यस्तता या समस्याओं के समय में:

एसबीआई लाइफ इन्शुरेंस एजेंट के व्यवसाय की सफलता के लिए यह जरुरी है कि वह अपने कार्यक्षेत्र में आता जाता रहे। लेकिन एसबीआई लाइफ इन्शुरेंस एजेंट के जीवन में कई बार ऐसी परिस्थितियां पैदा हो जाती है, जब वह चाह कर भी अपने कार्यक्षेत्र में नहीं जा पाता है। उदाहरण के लिए- यदि उसका स्वास्थ ख़राब हो जाये, यदि किसी कारण से उसे अपने होम डिस्ट्रिक्ट से बाहर जाना पड़े, इत्यादि।

ऐसे में आप इस फॉर्म का उपयोग करके नए प्रॉस्पेक्ट्स खोज सकते हैं। यह फॉर्म एक लिंक के रूप में होता है, जिसे आप अपने मोबाइल से व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम ग्रुप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक अच्छे संदेश के साथ संलग्न करके भेज सकते हैं।

आप पाएंगे कि कुछ लोग यह फॉर्म तब भी भरेंगे जब आप अपने क्षेत्र में नहीं होंगे और उनकी जानकारी आपको अपने ईमेल पर प्राप्त होगी। अब जब आप अपने कार्यक्षेत्र में लौटते है तब ऐसे लोगों से अपने एसबीआई लाइफ की योजनाओं की जानकारी दे सकते है और अपने बिजनेस को बेहतर बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

जब एसबीआई लाइफ के एजेंट का काम अच्छा नहीं चल रहा हो:

अगर आप अपना काम ठीक ढंग से नहीं कर पा रहे है और इसकी वजह नए ग्राहकों की कमी है तो यह फॉर्म आपके एसबीआई लाइफ के व्यवसाय को बेहतर बनाने में आपकी मदद कर सकता है।

एसबीआई लाइफ में बीमा व्यवसाय की शुरुआत करने वाले अभिकर्ताओं को उनके व्यवसाय के शुरूआती समय में सपोर्ट की जरुरत होती है, क्योंकि ऐसे एजेंट अपने व्यवसाय के शुरुआती चरण में बड़ी रकम खर्च करने की स्थिति में नहीं होते हैं। यही वजह है कि हम गूगल की फ्री सेवाओं का उपयोग करते हुए और कुछ विशेष स्क्रिप्ट इत्यादि की मदद से यह फॉर्म प्रस्तुत कर रहे है। जिसके कारण यह न्यूनतम खर्च में तैयार हो जाता है।

चुकी यह फॉर्म गूगल की फ्री सेवाओं का उपयोग करके बनाया जाता है, अतः इस फॉर्म को तैयार करने के लिए हमें एसबीआई लाइफ के एजेंट के किसी भी एक जीमेल अकाउंट के आईडी और पासवर्ड की जरुरत होती है। हम आपसे अनुरोध करते है कि यदि आप इस लीड जनरेटर फॉर्म को बनवाने का निर्णय लेते है, तो इस फॉर्म को तैयार करने के लिए एक नई जीमेल आईडी बना लें और उसका आईडी पासवर्ड दें।

हम यह भी जानते है कि एसबीआई लाइफ के एजेंटो के पास समय की भारी कमी होती है, जिसके कारण इस लीड जनरेटर फॉर्म को इस प्रकार डिज़ाइन किया गया है कि एसबीआई लाइफ का एजेंट इस फॉर्म को लिंक के रूप में कॉपी पेस्ट करके शेयर कर सके और यदि कोई व्यक्ति एजेंट के द्वारा शेयर किये गए इस फॉर्म के लिंक पर क्लिक करके फॉर्म को भरता है, तो उस व्यक्ति द्वारा फॉर्म में दी गई सभी सुचना पीडीऍफ़ फाइल में कन्वर्ट होकर एसबीआई लाइफ के एजेंट के ईमेल पर अपने आप चली जाती है।

एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म का कार्य:

कोई भी एसबीआई लाइफ का एजेंट अपने बीमा व्यवसाय तभी सुचारु रूप से कर सकता है, जब उसके पास ऐसे लोग हों जिन्हे वह अपने बीमा उत्पादों के विषय में जानकारी साझा कर सके। अतः एसबीआई लाइफ के एजेंटो को प्रतिदिन नए नए लोगों की तलाश करते रहना होता है।

एसबीआई लाइफ के एजेंटो के लिए चुनौती सिर्फ इतनी ही नहीं है, बल्कि इससे भी कही ज्यादा होती है। क्योकि ऐसा माना जाता है कि जब एक एजेंट दस लोगों से जीवन बीमा उत्पादों के विषय में जानकारी साझा करता है, तो मात्र एक अथवा दो लोग ही उनके उत्पादों को खरीदते है।

कहने का अर्थ यह है कि यदि आप जीवन बीमा व्यवसाय में सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको बड़ी मात्रा में नए लोगों की जरुरत होती है। एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म आपको नए ग्राहक प्राप्त करने में आपकी मदद करता है। वह भी ऐसे लोग जिन्हे जीवन बीमा उत्पादों में रूचि होती है।

ऐसे लोग जिन्हे कोई समस्या होती है या जो लोग नई जीवन बीमा पॉलिसी खरीदना चाहते है वह इस लीड जनरेटर फॉर्म को भरते है। इस फॉर्म की मदद से आपको उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर इत्यादि जानकारी प्राप्त हो जाती है। यानि आपके पास ऐसे नए लोगो की जानकारी होती है, जिनसे आप अपने जीवन बीमा उत्पादों के विषय में जानकारी साझा कर सकते है।

एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म के अन्य नाम:

इस फॉर्म का एकमात्र कार्य नए लोगों की सूची बनाने में आपकी सहायता करना है। क्योंकि यह फॉर्म आपको नए लोगों की लीड देता है या देने में मदद करता है, इसलिए इस फॉर्म को एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म कहा जाता है। वैसे इस फॉर्म को कॉन्टैक्ट अस फॉर्म, कस्टमर सपोर्ट फॉर्म और कई अन्य नामों से भी जाना जाता है।

लोग एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म क्यों भरेंगे:

पिछले तीन-चार वर्षों से हमने इस प्रकार के फॉर्म के लिए बारीकी से अध्ययन किया है और हमने कई एसबीआई लाइफ के एजेंटों (जो पहले से ही यह फॉर्म बना चुके हैं) का अनुभव भी लिया है। अपने अनुभव एवं अन्य एजेंटों से प्राप्त फीडबैक के आधार पर कुछ महत्वपूर्ण जानकारी साझा कर रहा हूँ, जो इस दिशा में सफलता प्राप्त करने में सहायक सिद्ध होगी।

ग्राहक कोई भी प्रोडक्ट तभी खरीदता है जब उसे उसका फायदा दिखाई देता है। यह अलग बात है कि इस फॉर्म को भरने के लिए ग्राहक को कोई पैसे खर्च नहीं करने होते है, लेकिन इसके बावजूद प्रत्येक ग्राहक यह जरूर जानना चाहेगा कि इस फॉर्म को भरने से उन्हें क्या लाभ होगा?

एसबीआई लाइफ के एजेंट के रूप में आप लोगों को दो तरह का लाभ दे सकते है। पहला यह कि किसी विशेष उत्पाद की जानकारी और दूसरा यह कि पालिसी सर्विसिंग में सपोर्ट। तो भविष्य में जब भी कभी आप कोई ऑनलाइन लेख, वीडियो, इमेज इत्यादि शेयर करते है, तो उसको आकर्षक बनाये और उसके साथ इस फॉर्म के लिंक को शेयर करें।

उदाहरण के लिए: मान लिजीये कि आपने अपनी सोशल मीडिया की पोस्ट में लोगो को बताया कि अगले महीने की 15 तारीख तक एसबीआई लाइफ ने एक रिवाइवल कैम्पेन आयोजित कर रही है। आप सोशल मीडिया पर इस जानकारी को आकर्षक तरीके से पब्लिश करते है और लोगों से अपील करते है कि यदि उन्हें इस संदर्भ में अधिक जानकारी चाहिए अथवा यदि उन्हें आपकी मदद चाहिए तो फॉर्म भरें।

ठीक इसी प्रकार एक दूसरा उदाहरण: आप एसबीआई लाइफ के किसी उत्पाद की जानकारी को बेहतरीन तरीके से सोशल मीडिया पर पोस्ट करते है और आप यह पेशकश करते है कि दीवाली से पहले अगर कोई व्यक्ति इस योजना को खरीदता है तो उसे कोई आकर्षक उपहार प्राप्त होगा। तो जो लोग इस जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं, वह आपके इस फॉर्म को भरें। तब आपको नए लीड प्राप्त होने की संभावना बनेगी।

क्या आप अपने एसबीआई लाइफ के एजेंसी के लिए दो पहिया वाहन अथवा चार पहिया वाहन के महत्व को बता सकते है? मुझे यकीन है कि कोई भी एजेंट यही कहेगा कि गाड़ी के सहयोग से बीमा कार्य करना आसान हो जाता है।

लेकिन अगर मैं आपसे यह पूछूं कि आपकी गाड़ी आपको कितना बीमा दे सकती है तो आपका उत्तर क्या होगा? मैं समझ सकता हूँ कि आपका उत्तर होगा कि कोई भी गाड़ी बीमा बेच नहीं सकती है, लेकिन गाड़ी का उपयोग करके बीमा बेचना आसान किया जा सकता है।

अब अगर मैं आपसे पूछूं कि क्या बगैर गाड़ी के बीमा नहीं बेचा जा सकता है और यदि बिना गाड़ी के बीमा बेचा जा सकता है, तो गाड़ी क्यों खरीदना? तो मुझे लगता है कि आपका जवाब होगा कि बिना गाड़ी के भी एसबीआई लाइफ की पॉलिसी को बेचा जा सकता है लेकिन यदि इस कार्य को करने के लिए गाड़ी का इस्तेमाल किया जाता है तो कम समय में अधिक लोगों तक पंहुचा जा सकता है और ज्यादा बीमा बेचा जा सकता है।

तो साथियों, एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म भी आपके लिए गाड़ी की ही तरह आपको बीमा पॉलिसी बेचने में सहयोग करता है। इसका उपयोग करके आप नए लोगो के विषय में जानकारी प्राप्त कर सकते है। लेकिन उन लोगो से सम्पर्क करना और सही रणनीति बनाकर काम करना आपके ऊपर निर्भर करता है।

एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म का उपयोग क्यों करे:

एसबीआई लाइफ का एजेंसी व्यवसाय मूल रूप से इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने नए लोगों से अपने एसबीआई लाइफ के उत्पादों की जानकारी साझा कर सकते है? क्योकि जितने अधिक लोगों से आप अपने एसबीआई लाइफ के उत्पादों की जानकारी साझा करेंगे, आपके सफलता की संभावना उतनी ही अधिक बढ़ेगी।

अगर आप अपना व्यवसाय एक सिमित क्षेत्र में करते है तो आपके पास नए लोगो की संख्या सिमित होगी। लेकिन यदि आपका व्यवसाय क्षेत्र बड़ा होता है, तो आपके पास नए लोगों की संख्या भी अधिक होती है। लोगों की अधिक संख्या यानि बीमा व्यवसाय में अधिक सफलता। आप इस फॉर्म का उपयोग अपने कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है।

यह फॉर्म न केवल आपका कार्यक्षेत्र को बढ़ाने में आपकी मदद करता है बल्कि आप इसकी मदद से अनजान लोगो को भी अपना ग्राहक बना सकते है। आप अलग अलग प्रोफेशन के लोगों को अपना ग्राहक बनाने के लिए इस फॉर्म का उपयोग कर सकते है।

एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म का उपयोग कहाँ करें:

एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म एक डिजिटल प्रोडक्ट है, और इसका उपयोग किसी भी डिजिटल प्लेटफार्म पर किया जा सकता है। जैसे- WhatsApp, टेलीग्राम, फेसबुक, इंस्टाग्राम, लिंक्ड-इन और ऐसे ही दूसरे प्लेटफार्म

लेकिन इसके बेहतर परिणामो के लिए आपको चाहिए कि आप अपने क्षेत्र के सोशल मीडिया ग्रुप का सहारा लेवे। अगर आप चाहे तो अपने क्षेत्र के व्यवसायिक ग्रुप को ज्वाइन कर सकते है और इस फॉर्म के लिंक को वहा शेयर कर सकते है। ऐसा करने से आपको आपके क्षेत्र के लोगों की लीड प्राप्त हो जाएगी।

एसबीआई लाइफ लीड जेनरेटर फॉर्म Google की सेवाओं का उपयोग करके तैयार किया जाता है। जिसके कारण इसका उपयोग बिल्कुल मुफ्त है। इस फॉर्म को आपको एक बार बनवाना होगा, एक बार यह फॉर्म बन गया तो आप इसे जीवन भर उपयोग कर सकते हैं और इसे रिन्यू कराने का कोई झंझट नहीं है। इस फॉर्म को डिजाइन करने और इसे एसबीआई लाइफ के एजेंटों के लिए उपयोगी बनाने के लिए शुल्क लिया जाता है।

एसबीआई लाइफ लीड जेनरेटर फॉर्म बनवाने हेतु रिक्वायरमेंट:

एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म को तैयार करने के लिए हमें आपके विषय कुछ महत्वपूर्ण जानकारी होना जरुरी है। अगर आपने इससे पहले भी किसी प्रोडक्ट को बनवाने के लिए अपने विषय में नीचे दी हुई जानकारी हमें दी है, तब भी आपको दुबारा यह जानकारी देनी होगी। क्योकि हम हमारे ग्राहकों के व्यक्तिगत डाटा को तभी तक सुरक्षित रखते है, जब तक कि उनका कार्य पूर्ण नहीं हो जाता है।

  • नाम
  • आपकी कंपनी का नाम
  • जॉब टाइटल
  • एजेंसी कोड
  • ब्रांच कोड
  • ईमेल आईडी
  • मोबाइल नम्बर
  • वैकल्पिक मोबाइल नम्बर
  • जन्मतिथि
  • आपका पता
  • जीमेल आईडी जिस आईडी के तहत यह फॉर्म तैयार करवाना चाहते है
  • पासवर्ड जीमेल की जिस आईडी पर आप फॉर्म तैयार करवाना चाहते है, उसका पासवर्ड
  • भुगतान स्लिप आपने फॉर्म बनवाने के लिए जो भुगतान किया है, उसकी स्लिप अपलोड करना होगा।

महत्वपूर्ण बात:

चुकी आपका यह फॉर्म गूगल की फ्री सेवाओं का उपयोग करते हुए बनाया जाता है। इसलिए हमें आपके जीमेल की आईडी और उसके पासवर्ड की जरुरत होगी। हम प्रत्येक एसबीआई लाइफ के एजेंट से यह अनुरोध करते है कि आप हमें ऐसे किसी जीमेल की आईडी और पासवर्ड न दे, जिसका उपयोग आप अपने महत्वपूर्ण कार्यो के लिए करते है। हमारा सुझाव होगा कि आप जीवन बीमा लीड जनरेटर फॉर्म बनवाने के लिए एक नया जीमेल अकाउंट क्रिएट कर लें और उसका आईडी और पासवर्ड हमें दें।

कृपया पासवर्ड लिखते समय उसकी जाँच जरूर कर लें, क्योकि कई बार सही पासवर्ड न होने की वजह से बहुत अधिक समय बर्बाद होता है। आपके जीमेल अकाउंट को लॉगिन करने से पहले आपके WhatsApp अथवा Telegram पर सूचित किया जाता है। ताकि आप अपने अकाउंट की लाइव निगरानी कर सके।

जब आपका जीवन बीमा लीड जनरेटर फॉर्म बनकर तैयार हो जाता है तो आपको इसकी जानकारी भी दे दी जाती है। फॉर्म तैयार हो जाने के बाद आपको चाहिए कि आप अपने जीमेल खाते का पासवर्ड बदल लें और अधिकतम सुरक्षा का पालन करते हुए अपने खाते को सुरक्षित कर लें।

शिकायत निवारण नियम:

एक बार आपका काम पूरा हो जाए, तो हम आपके अनुभवों की प्रतीक्षा करेंगे। ताकि यदि आपको हमारे द्वारा किए गए कार्य में कोई त्रुटि दिखे तो उसे सुधारा जा सके। अगर आप ऐसी कोई शिकायत करते हैं तो आपका काम सुधार दिया जाता है। ऐसी शिकायत करने के लिए आपको 15 दिन का समय दिया जाता है। यह 15 दिन आपके काम पूरा होने की तारीख से गिना जाता है।

यदि हमें 15 दिनों तक कोई प्रतिक्रिया या शिकायत नहीं मिलती है तो हम मान लेंगे कि आप हमारे काम से पूरी तरह संतुष्ट हैं। 15 दिनों की अवधि पूरी होने के बाद, हम आपके व्यक्तिगत डेटा और अन्य कार्यों की कच्ची फ़ाइल को हटा देते हैं। 15 दिन के बाद प्राप्त किसी भी शिकायत पर विचार नहीं किया जाएगा। इसे आपके काम को दोबारा पूरा करने के लिए एक नए आदेश के रूप में स्वीकार किया जाएगा।

ऑर्डर रद्द करने के नियम:

चुकी यह एक डिजिटल प्रोडक्ट है और एक बार भुगतान प्राप्त होने के तुरंत बाद हम आपके कार्य को शुरू कर देते है। इसलिए किसी भी रूप में आपका आर्डर कैंसिल नहीं होगा।

आर्डर पूर्ण करने का नियम:

हम अपने सभी ग्राहकों को संतुष्ट करने की पूरी कोशिश करते हैं और हमारा प्रयास होता है कि जल्द से जल्द आपके द्वारा दिए हुए आर्डर को कम्पलीट करके आपको डिलीवर कर दें।

आमतौर पर एसबीआई लाइफ लीड जेनरेटर फॉर्म तैयार करने में 24 से 48 घंटे का समय लगता है। लेकिन फिर भी हम आपको सुझाव देंगे कि इस विषय पर विस्तृत जानकारी के लिए ऑर्डर और प्रोसेसिंग नियमों को ध्यान से पढ़ें। ऑर्डर और प्रोसेसिंग नियमों को जानने के लिए फुटर सेक्शन में दिए हुए मेनू ऑप्शन की जाँच करें।

हम आपको तीन माध्यम प्रदान कर रहे हैं ताकि आप एसबीआई लाइफ लीड जेनरेटर फॉर्म बनाने के लिए आसानी से भुगतान कर सकें और आवश्यक जानकारी हम तक आसानी से पहुंचा सकें:

ऑनलाइन फॉर्म के जरिये:

इसके लिए आपको नीचे दिए हुए "अभी आर्डर करें" बटन पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक करते है, आपके डिवाइस में गूगल अकाउंट को लॉगिन करने के लिए पेज ओपन हो जाता है। जैसे ही गूगल अकाउंट को लॉगिन करेंगे, आपको गूगल फॉर्म दिखाई देने लगता है।

अभी आर्डर करें

उपरोक्त फॉर्म में आपसे वह सभी जानकारी भरने के लिए कहा जाता है जिसका विवरण "आवश्यकताएं" टैब में दिया हुआ है। एक बार जब आप सभी जानकारी भर देते है तो भुगतान करने के लिए तीन विकल्प दिखाई देते है। इन विकल्पों में बैंक अकाउंट ट्रांसफर, यूपीआई ट्रांसफर और QR स्कैनिंग ट्रांसफर में से किसी एक को चयन करना होता है।

यदि आप बैंक ट्रांसफर ऑप्शन का चयन करते है, तो आपको हमारे बैंक अकाउंट की डिटेल मिल जाती है। इस डिटेल का उपयोग करते हुए आप अपने आर्डर की राशि हमें सेंड कर सकते है।

यदि आप QR कोड ऑप्शन का चयन करते है तो आपको हमारा QR कोड दिखता है। इस कोड को स्कैन करके आप अपने आर्डर की राशि हमें सेंड कर सकते है। यदि आप यूपीआई आईडी का चयन करते है, तो आपको हमारी यूपीआई आईडी riteshlicadvisor01@oksbi मिल जाती है। आप इसका उपयोग करके हमें भुगतान कर सकते है।

भुगतान हो जाने के बाद उसकी स्लिप आपको इसी फॉर्म पर अपलोड करके फॉर्म को सबमिट कर देना होता है। फॉर्म को सबमिट करने के तुरंत बाद आपको एक ऑटो जनरेटेड ईमेल प्राप्त होता है। यह इस बात का प्रमाण होता है कि आपके द्वारा भरा गया डाटा हमें प्राप्त हो चूका है। भुगतान कन्फर्म होने के बाद हम आपसे आपके नंबर पर सम्पर्क करेंगे।

अगर फॉर्म भरने के दौरान भुगतान करने में समस्या हो तो क्या करें?

अगर आपको फॉर्म भरते समय भुगतान करने में असुविधा महसूस हो तो बिना भुगतान किए ही फॉर्म जमा कर दें। ऐसा करते ही आपके ईमेल पर एक पीडीएफ फाइल आ जाएगी। आप इस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करें।

इस पीडीएफ फाइल में भी पेमेंट से जुड़ी सारी जानकारी उपलब्ध होती है। जिसका उपयोग करके आप हमें भुगतान कर सकते हैं। भुगतान पर्ची हमें बाद में तब दे सकते हैं, जब हम आपसे संपर्क करेंगे।

ईमेल के जरिये आर्डर करें:

आर्डर करने के लिए दूसरा महत्वपूर्ण माध्यम ईमेल है। ईमेल के माध्यम से ऑर्डर करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे दिए गए "डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करना होगा।

डाउनलोड करें !

ऊपर दिए गए बटन पर क्लिक करते ही आपके डिवाइस में एक पीडीएफ फाइल डाउनलोड हो जाएगी। आपको इस पीडीएफ फाइल में हमारा बैंक खाता नंबर, क्यूआर कोड और यूपीआई आईडी मिल जाएगी। अपनी सुविधा के अनुसार भुगतान करें और अपने विषय का आवश्यक विवरण हमारे साथ हमारी ईमेल आईडी: riteshlicadvisor01@gmail.com पर साझा करें।

नोट: इस उत्पाद की आईडी SBILLGF01 है। जब आप हमें एक ईमेल भेजते हैं, तो कृपया उस ईमेल में उल्लेख करें कि आपका ऑर्डर एसबीआई लाइफ लीड जेनरेटर फॉर्म के लिए है और इसकी उत्पाद आईडी SBILLGF01 है।

टेलीग्राम के जरिये आर्डर करें:

ऑर्डर करने का तीसरा महत्वपूर्ण माध्यम टेलीग्राम एप्लीकेशन है। टेलीग्राम के माध्यम से ऑर्डर करने के लिए, आपको सबसे पहले नीचे दिए गए "डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करना होगा।

डाउनलोड करें !

ऊपर दिए गए बटन पर क्लिक करते ही आपके डिवाइस में एक पीडीएफ फाइल डाउनलोड हो जाएगी। आपको इस पीडीएफ फाइल में हमारा बैंक खाता नंबर, क्यूआर कोड और यूपीआई आईडी मिल जाएगी। अपनी सुविधा के अनुसार भुगतान करें और अपने विषय का आवश्यक विवरण प्रदान करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें। ऐसा करते ही आप हमारे टेलीग्राम अकाउंट पर पहुंच जाएंगे, वहां सारी जानकारी और ट्रांजैक्शन स्लिप हमें भेज दें।

@riteshlicadvisor

नोट: इस उत्पाद की आईडी SBILLGF01 है। जब आप हमें हमारे टेलीग्राम पर एक संदेश भेजते हैं, तो कृपया उस संदेश में उल्लेख करें कि आपका ऑर्डर एसबीआई लाइफ लीड जेनरेटर फॉर्म के लिए है और इसकी उत्पाद आईडी SBILLGF01 है।


एसबीआई लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म


price/₹500size/डिजिटल फॉर्म