इन्सुरेंस हैंड में आपका स्वागत है !
फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म | प्रोडक्ट कोड- FGARF01

फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म | प्रोडक्ट कोड- FGARF01

Product Type :
(0 customer review)

यदि आप फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड से जुड़े हैं और आपके पास फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के लिए एजेंट नियुक्त करने का अधिकार है, तो फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। क्योंकि इस फॉर्म की मदद से आप नए और अनजान लोगों से संपर्क कर सकते हैं और उन्हें अपना एजेंट बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

लेकिन इससे पहले कि हम इस एजेंट भर्ती फॉर्म के बारे में कोई अन्य जानकारी प्राप्त करें, मुझे लगता है कि सबसे पहले आपको इस फॉर्म का अनुभव करना चाहिए। ताकि आप इस फॉर्म की उपयोगिता को विस्तार से समझ सकें। तो इस फॉर्म को समझने के लिए नीचे दिए गए "फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म" बटन पर क्लिक करें और इस फॉर्म को ध्यानपूर्वक भरें।

यदि आपने यह फॉर्म भरकर सबमिट कर दिया है तो मैं आपसे कहूंगा कि एक बार आप अपने उस ईमेल की जाँच करें, जो आपने इस फॉर्म को भरते समय दर्ज किया था। यदि आप अपना ईमेल जांचेंगे, तो आप पाएंगे कि आपको हमारी ओर से एक ऑटो जेनरेटेड ईमेल प्राप्त हुआ है। हमारी ओर से सेंड की गई इस ऑटो जेनरेटेड ईमेल में एक पीडीएफ फाइल अटैच होगी।

आपको इस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करना चाहिए और इसका सावधानीपूर्वक विश्लेषण करना चाहिए। अगर आप इस पीडीएफ फाइल का विश्लेषण करेंगे तो पाएंगे कि फॉर्म भरते समय आपने अलग-अलग सवालों के जो भी जवाब दिए हैं, वह सारी जानकारी आपको इस पीडीएफ फाइल में मिल जाएगी।

यदि आप फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म बनवाते हैं और यदि कोई व्यक्ति आपका फॉर्म भरता है तो उसकी जानकारी भी आपके ईमेल पर पीडीएफ फाइल के रूप में प्राप्त होगी। यानी अब आप आसानी से उस व्यक्ति से संपर्क कर एजेंट बनाने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

इस फॉर्म के बारे में विस्तार से जानने के लिए नीचे दिए गए अलग-अलग टैब बटन पर क्लिक करें और संबंधित जानकारी प्राप्त करें। अगर आप इस फॉर्म को बनवाने का ऑर्डर देना चाहते हैं तो ऑर्डर प्रक्रिया जरूर देखें।

उपयोगिता

विवरण

उपयोग कैसे करें

आवश्यकताएं

आर्डर प्रक्रिया

मुझे यकीन है कि फॉर्म भरने के बाद आप समझ गए होंगे कि फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म कैसे काम करता है। लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि अब आपके मन में कई सवाल उठ रहे होंगे, जैसे इस एजेंट भर्ती फॉर्म से आपको क्या फायदा हो सकता है, इसका उपयोग कैसे करना है, इस फॉर्म का उपयोग कहां करना है आदि।

इसलिए मैं आपके संभावित प्रश्नों का आकलन करूंगा और एक-एक करके उनका उत्तर देने का प्रयास करूंगा। ताकि आप फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म को बेहतर ढंग से समझ सकें और इसका लाभ उठा सकें। क्योंकि अगर आपको इसका फायदा मिलेगा तो निश्चित तौर पर कई शिक्षित बेरोजगारों को अच्छा रोजगार मिलेगा। तो आइए एक-एक करके सब कुछ समझते हैं।

फील्ड ऑफिसर:

दोस्तों भारतीय जीवन बीमा निगम में जिस अधिकारी को एजेंट नियुक्त करने का अधिकार होता है उसे विकास अधिकारी कहा जाता है, इसी प्रकार भारतीय जीवन बीमा निगम के सीएलआईए एजेंटों को भी एजेंट नियुक्त करने का अधिकार प्राप्त होता है।

इसी प्रकार, अलग-अलग जीवन बीमा कंपनियों में इन्हें अलग-अलग नामों से संबोधित किया जाता है। इसलिए इस लेख में मैं जीवन बीमा कंपनियों के उन लोगों को फील्ड ऑफिसर के रूप में संबोधित कर रहा हूं जिन्हें अपनी कंपनी के लिए एजेंट नियुक्त करने का अधिकार मिलता है।

फील्ड ऑफिसर का लक्ष्य:

फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी अपने फील्ड अधिकारियों से ऐसे एजेंटों की नियुक्ति की अपेक्षा करता है, जिससे कंपनी को जीवन बीमा बिक्री का अधिकतम लाभ मिल सके। दूसरी ओर, यदि फील्ड ऑफिसर अपना इंसेंटिव बढ़ाना चाहता है और जीवन बीमा जगत में अन्य फील्ड ऑफिसरों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करना चाहता है, तो उसे उसके क्षेत्र में सभी स्तर के लोगों को अपनी जीवन बीमा कंपनी के उत्पादों को बेचने की रणनीति बनानी होगी।

यानी ऐसा करने के लिए फील्ड ऑफिसर को अपने क्षेत्र में ऐसे एजेंटों की नियुक्ति करनी चाहिए, जो हर वर्ग के लोगों को जीवन बीमा उत्पाद बेच सकें।

फील्ड ऑफिसर की समस्या:

मेरा सुझाव है कि वर्तमान समय में आपको अपने एजेंट ग्रुप में अलग-अलग एजेंटों की कार्यशैली का विश्लेषण करना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप पाएंगे कि आपके पास कुछ ऐसे एजेंट होंगे जो छोटी छोटी जीवन बीमा पॉलिसी बड़े ही आसानी से बेच पाते होंगे, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ एजेंट ऐसे भी होंगे जो बड़े बीमा को आसानी से बेच पाते होंगे।

कुछ एजेंट छोटी पॉलिसी बेचते हैं लेकिन उनकी पॉलिसियों की संख्या अधिक होती है, जबकि कुछ एजेंट ऐसे भी होते हैं जिनकी पॉलिसियों की संख्या कम होती है लेकिन बीमा राशि अधिक होती है। यदि आप अपने जीवन बीमा कंपनी में अपना सर्वांगीण विकास चाहते हैं तो आपको सभी प्रकार के ऐसे एजेंटों की नियुक्ति करनी होगी।

फील्ड ऑफिसर्स की यह एकमात्र समस्या नहीं है। कई बार जब आप किसी एजेंट को नियुक्त करते हैं तो आप पाएंगे कि कुछ एजेंट बिल्कुल भी काम नहीं कर पाएंगे और कुछ एजेंट थोड़े समय तक काम करने के बाद काम करना बंद कर देंगे। कई बार ऐसा भी होता है कि बेहतर परिणाम देने वाले कुछ एजेंट भी अपना काम करना बंद कर देते हैं।

यह आपके व्यवसाय का एक हिस्सा है और स्वाभाविक रूप से आपको इसे स्वीकार करना होगा और इसके लिए आपको शुरुआत से ही रणनीति बनानी होगी। यदि आपने किसी क्षेत्र में किसी एजेंट को नियुक्त किया है और वह बहुत अच्छा काम कर रहा है, तो भी आप उस क्षेत्र में एक नया एजेंट नियुक्त करना चाह सकते हैं जो बेहतर काम कर सके।

क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं और यदि आपका पुराना एजेंट किसी कारण से अपनी एजेंसी बंद कर देता है तो आपको उस क्षेत्र से कोई भी जीवन बीमा पॉलिसी नहीं मिलेगी। जिससे आपको नुकसान उठाना पड़ेगा।

फील्ड ऑफिसर्स की सफलता की रणनीति:

यदि आप अपने काम में सफल होना चाहते हैं और अन्य फील्ड ऑफिसर्स से बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं तो आपको अपने एजेंटों के कार्यों का विश्लेषण करते रहना होगा। इसके साथ ही अपने कार्य क्षेत्र के प्रत्येक भाग के लिए ऐसे एजेंट नियुक्त करने होंगे जो सभी प्रकार के ग्राहकों को जीवन बीमा पॉलिसी बेच सकें।

यदि आप किसी मध्यम वर्ग के व्यक्ति को एजेंट के रूप में नियुक्त करते हैं तो वह निम्न मध्यम वर्ग, मध्यम वर्ग और उच्च मध्यम वर्ग को जीवन बीमा उत्पाद आसानी से बेच सकता है। लेकिन अगर आप एचएनआई ग्राहकों को टारगेट करना चाहते हैं तो आपके पास इस श्रेणी के एजेंट भी होने चाहिए।

फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म की मदद से आप यह काम बहुत आसानी से कर सकते हैं।

फ्यूचर जेनराली इंडिया एजेंट भर्ती फॉर्म वास्तव में गूगल की फ्री सेवाओं का उपयोग करते हुए बनाया जाता है। इस फॉर्म को फील्ड अधिकारी के जीमेल अकाउंट पर क्रिएट किया जाता है। जिससे उन्हें गूगल की डिजिटल सुरक्षा मुफ्त में मिलती है और उनका फॉर्म भरने वाले लोगों का डेटा केवल अधिकारी को ही मिलता है। आइये फ्यूचर जेनराली इंडिया एजेंट भर्ती फॉर्म को विस्तार से जानते है:

फ्यूचर जेनराली इंडिया एजेंट भर्ती फॉर्म लाइफ टाइम उपयोगी है:

इस एजेंट भर्ती फॉर्म का ऑर्डर देने वाले फ्यूचर जेनराली इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण जानकारी यह है कि आप इस फॉर्म के डिजाइन और अनुकूलन के लिए भुगतान करते हैं। एक बार यह फॉर्म तैयार हो जाए तो आप इसे जीवनभर उपयोग कर सकते हैं। यानी आपको इसके लिए कोई रिन्यूअल पेमेंट नहीं करना होता है।

फ्यूचर जेनराली इंडिया एजेंट भर्ती फॉर्म की नोटिफिकेशन सर्विस:

फ्यूचर जेनराली इंडिया एजेंट भर्ती फॉर्म की नोटिफिकेशन सर्विस, इस फॉर्म को बहुत अधिक उपयोगी बना देती है। क्योकि अगर कोई व्यक्ति आपके इस फॉर्म को भरता है तो उसके द्वारा इस फॉर्म में जो भी जानकारी भरी जाती है, वह सभी जानकारी पीडीऍफ़ फॉर्मेट में आपको आपके ईमेल पर प्राप्त हो जाती है।

यानि आपको बार-बार इस फॉर्म को चेक करने की जरुरत नहीं होती है। इसके अलावा ग्राहक का सभी डाटा आपके अपने गूगल ड्राइव में सेव होता रहता है। आप अपनी जरूरत के मुताबिक ग्राहक के डाटा को अपने गूगल ड्राइव से हटा भी सकते है।

फ्यूचर जेनराली इंडिया एजेंट भर्ती फॉर्म का कार्य:

यह फॉर्म मूल रूप से ऐसे लोगों की जानकारी प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है, जो फ्यूचर जेनराली इंडिया के एजेंट बनना चाहते है। आप इस फॉर्म के लिंक को आकर्षक संदेश के साथ विभिन्न डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते है। आपका आकर्षक मैसेज लोगों को एजेंट बनने के लिए प्रेरित कर सकता है और ऐसे लोग जो एजेंट बनना चाहते है वह आपके इस फॉर्म को भर सकते है।

मेरी जानकारी के अनुसार कुछ जीवन बीमा कंपनियों में फील्ड ऑफिसरों को इंसेंटिव के साथ-साथ मासिक वेतन भी मिलता है। अगर हम एक जीवन बीमा कंपनी में एक फील्ड ऑफिसर की सफलता के बारे में बात करें तो मुझे लगता है कि उसकी सफलता मूल रूप इस बात पर निर्भर करती है कि वह दूसरे फील्ड ऑफिसर की तुलना में अपना कार्य किस प्रकार से कर रहा है।

यदि आपके पास अधिक एजेंट हैं और वे आपके कार्य क्षेत्र के सभी हिस्सों में समान रूप से मौजूद हैं, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपका काम अच्छा नहीं होगा। क्योंकि आपके एजेंट हर क्षेत्र में जीवन बीमा पॉलिसी आसानी से बेच सकेंगे। यदि ऐसा हुआ तो जीवन की संख्या के आधार पर, बीमा राशि के आधार पर और प्रीमियम राशि के आधार पर आपका काम अन्य फील्ड अधिकारियों से बेहतर होगा।

लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका काम हर महीने सर्वोत्तम हो, आपको अपने प्रत्येक क्षेत्र में ऐसे एजेंटों की आवश्यकता होगी जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करें। यह एक चुनौती है और इस चुनौती को जीतने के लिए आपको लगातार दो तरह के काम करने होंगे।

पहला कार्य यह कि आप अपने एजेंटो को प्रतिदिन समान रूप से मोटीवेट करते रहें। जरूरत पड़ने पर बिना कोई लापरवाही के मीटिंग करें, सबसे बेहतर कार्य करने वाले एजेंटो को सम्मानित करें, एजेंटो को टारगेट दें और ऐसी सभी एक्टिविटी करें जिनसे प्रभावित होकर आपका एजेंट प्रति माह अच्छा कार्य करता रहे।

यहाँ पर आपको आपके एजेंटो के कार्यो के मूल्यांकन करने की भी जरुरत होगी। ऐसा एजेंट जो अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे है, आपको कोशिस करनी चाहिए कि जितना जल्द हो सके उस क्षेत्र में नए एजेंट नियुक्त करने के लिए कोशिस करें। ताकि आपके कार्य में कमी न हो।

लेकिन इन सभी के बावजूद आपको एक और चुनौती का सामना कभी भी करना पड़ सकता है और इस चुनौती के लिए आपको हमेसा सजग रहना जरुरी होता है। चुनौती यह कि कोई भी एजेंट कभी भी अपना काम बंद कर सकता है। ऐसे में आपको चाहिए कि आपके कार्यक्षेत्र के प्रत्येक हिस्से में बेहतर काम करने वाले कम से कम दो एजेंट जरूर हों।

फ्यूचर जेनराली इंडिया एजेंट भर्ती फॉर्म का उपयोग कैसे करें:

आज भी ऐसे कई लोग हैं जो जीवन बीमा एजेंट बनना चाहते हैं। ऐसे लोग आमतौर पर एजेंट कैसे बनें, यह जानने के लिए अन्य एजेंटों से संपर्क करते हैं। लेकिन परिणाम यह होता है कि वह दूसरा एजेंट उन्हें हतोत्साहित कर देता है। आपको पता ही नहीं चलता कि आपके क्षेत्र में कोई व्यक्ति, जो एजेंट बनना चाहता था, सिर्फ इसलिए एजेंट नहीं बन सका, क्योंकि वह आपसे मिल नहीं सका।

मुझे यह भी यकीन है कि आपने ऐसे लोगों को देखा होगा जो पहले एजेंट नहीं बनना चाहते थे। लेकिन आपसे मिलने के बाद उन्होंने आपकी मदद से जीवन बीमा एजेंसी का व्यवसाय शुरू किया और आज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह फॉर्म आपको इतनी शक्ति देता है कि इसकी मदद से आप ऐसे लोगों के बारे में जान सकते हैं जो एजेंट बनना चाहते हैं। इस फॉर्म का इस्तेमाल फेसबुक, ट्विटर, लिंक्ड-इन, व्हाट्सएप और टेलीग्राम जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर किया जा सकता है। जो लोग जीवन बीमा एजेंट बनना चाहते हैं वे इस फॉर्म को भरेंगे और आप उनसे संपर्क करके उन्हें एजेंट के रूप में नियुक्त कर सकेंगे।

लेकिन बेहतर परिणामों के लिए, आपको पहले एक संदेश लिखना चाहिए जो लोगों को जीवन बीमा एजेंट बनने के लिए प्रेरित करे या एक वीडियो बनाना चाहिए जो लोगों को एजेंट बनने के लिए प्रोत्साहित करे। ऐसे मैसेज या वीडियो के साथ फॉर्म का लिंक शेयर करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको नए एजेंट मिलने की संभावना काफी बढ़ जाती है।

फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म गूगल की सेवाओं का उपयोग करके तैयार किया जाता है। ताकि यह आपके लिए उपयोगी, सुरक्षित और अन्य सभी प्रकार के नवीनीकरण खर्चों से मुक्त रहे। जैसा कि आप जानते हैं कि इस फॉर्म को डिजाइन करने और इसे जीवन बीमा व्यवसाय के लिए उपयोगी बनाने के लिए शुल्क लिया जाता है।

फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म के लिए आवश्यकताएँ:

इस फॉर्म को तैयार करने के लिए हमें आपके विषय में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी होना अत्यंत आवश्यक है। हम हमारी ओर से जीवन बीमा के अधिकृत फील्ड अधिकारी के लिए इस फॉर्म को बनाने हेतु कार्य करते हैं, ताकि जनसामान्य को किसी भी तरह का नुकसान न हो सके।

यदि आप इस फॉर्म को बनाने के लिए ऑर्डर देना चाहते हैं, तो आपको यह साबित करना होगा कि आप फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ के अधिकृत फील्ड अधिकारी हैं और इस फॉर्म को बनाने के लिए आवश्यक जानकारी साझा करनी होगी। आइए जानते हैं कि इस एजेंट भर्ती फॉर्म को बनवाने के लिए आपको क्या जानकारी साझा करनी होगी।

  • आपका नाम
  • आपके कंपनी का नाम
  • जॉब टाइटल
  • फील्ड ऑफिसर कोड संख्या
  • ब्रांच कोड
  • ईमेल आईडी
  • मोबाइल नंबर
  • वैकल्पिक मोबाइल नंबर
  • जन्मतिथि
  • आपका पता
  • जीमेल आईडी- जिस आईडी के तहत आप इस फॉर्म को बनवाना चाहते हों
  • पासवर्ड- जिस जीमेल की आईडी पर आप अपना पासवर्ड बनवाना चाहते है उसका पासवर्ड
  • भुगतान स्लिप- फॉर्म का आर्डर करते समय आपने जो भुगतान किया है उसकी स्लिप देना होगा

कृपया ध्यान दें-

अगर आपने इससे पहले भी हमारे पास से कोई प्रोडक्ट बनवाने के लिए उपरोक्त सूचनाएं हमें दी है, इसके बावजूद आपको उपरोक्त जानकारी हमें दुबारा देना होगा। क्योकि हम हमारे ग्राहकों का व्यक्तिगत डाटा तभी तक सुरक्षित रखते है जबतक की उनका कार्य पूर्ण नहीं हो जाता है।

चुकी आपका यह फॉर्म गूगल की फ्री सेवाओं का उपयोग करते हुए तैयार किया जाता है इसलिए हमें आपके जीमेल की आईडी और पासवर्ड की जरुरत होती है। इस हेतु हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप अपने ऐसे जीमेल की आईडी और पासवर्ड हमें साझा न करें, जो आपके लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण और कॉन्फिडेंटल हो। हमारा सुझाव होगा कि इस कार्य हेतु एक नई जीमेल की आईडी तैयार करें और उसी आईडी और पासवर्ड को हमें दें।

कृपया आईडी और पासवर्ड साझा करते समय इस बात की जाँच अवश्य कर लें कि वह सही हो, क्योकि कई बार इसकी वजह से काफी समय बरबाद होता है। आपके जीमेल अकाउंट को लॉगिन करने से पहले हम आपके WhatsApp अथवा टेलीग्राम पर सूचित करते है, ताकि आप हमारे कार्यो की निगरानी कर सके।

एक बार जब आपका कार्य पूर्ण हो जाता है, तो इसकी सुचना भी आपको दी जाती है। कार्य पूर्ण होने की सुचना प्राप्त होते ही आपको चाहिए कि आप अपने जीमेल अकाउंट का पासवर्ड तत्काल बदल ले और गूगल की अधिकतम सुरक्षा नियमो का पालन करते हुए सुरक्षित कर लें।

शिकायत निवारण नियम:

एक बार जब आपका कार्य पूर्ण हो जाता है तो हम आपके अनुभवों की प्रतीक्षा करते है। ताकि यदि आपको हमारे कार्यो में कोई त्रुटि दिखाई दे तो हम उसमे तत्काल सुधार कर सके। इस तरह की शिकायत करने के लिए हम अपने ग्राहकों को 15 दिनों की अवधि प्रदान करते हैं, जिसकी शुरुआत कार्य पूर्ण होने की तिथि से की जाती है।

यदि कार्य पूर्ण होने के 15 दिनों तक हमें आपकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं प्राप्त होती है, तो हम यह मानते है कि आप हमारे कार्यो से पूरी तरह संतुष्ट है। 15 दिनों की अवधि पूर्ण होने के उपरांत हम आपके सभी व्यक्तिगत डाटा और अन्य कार्यो की कच्ची फाइल अपने डेटाबेस से पूर्णतया हटा देते हैं।

अगर उपरोक्त 15 दिनों से पूर्व आपके द्वारा सूचित कर दिया जाता है कि आप हमारे कार्यो से पूर्णरूपेण संतुष्ट है, तब ऐसी सुचना प्राप्त होने के तुरंत बाद भी आपके व्यक्तिगत डाटा और अन्य कार्यो की कच्ची फाइलों को हम अपने डेटाबेस से हटा देंगे। एक बार आपकी व्यक्तिगत जानकारी और अन्य कार्यो की कच्ची फाइल डिलीट होने के बाद आपकी कोई भी शिकायत स्वीकार नहीं होगी। आपके कार्य को पूर्ण करने के लिए इसे नए आर्डर के रूप में ही स्वीकार्य किया जायेगा।

आर्डर रद्दीकरण का नियम:

चुकी यह एक डिजिटल प्रोडक्ट है। एक बार भुगतान प्राप्त होने के तुरंत बाद हम आपके कार्य को तत्काल शुरू कर देते हैं। अतः किसी भी रूप में आपका आर्डर कैंसिल नहीं किया जायेगा।

आर्डर पूर्ण करने का नियम:

हम अपने सभी ग्राहकों को संतुष्ट करने की पूरी कोशिस करते है और हमारा प्रयास होता है कि आपके द्वारा दिए गए आर्डर को जल्द से जल्द पूर्ण करके डिलीवर कर दे। वैसे तो आमतौर पर इस फॉर्म को तैयार करने के लिए 24 से 48 घंटो का समय लगता है। लेकिन इसके बावजूद हमारा सुझाव होगा कि इस विषय की विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए बटन पर क्लिक करें और सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लें।

क्लिक करें

अगर आप फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म ऑर्डर करना चाहते हैं तो आपके काम को आसान बनाने के लिए हम आपको तीन आसान साधन उपलब्ध करा रहे हैं। ये तीन माध्यम हैं- ऑनलाइन फॉर्म, ईमेल और टेलीग्राम

अगर आप इस फॉर्म को बनवाने के लिए भुगतान करना चाहते हैं तो तीन भुगतान विकल्प भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। भुगतान के तीन तरीके हैं- बैंक खाता, क्यूआर कोड और यूपीआई आईडी।

सबसे पहले नजर डालते हैं भुगतान के माध्यमों पर-

बैंक खाते के माध्यम से-

  • Name: Ritesh Kumar Upadhyay
  • Bank: State Bank of India
  • Account Number: 30397251685
  • IFSC: SBIN0007485

UPI आईडी के माध्यम से-

riteshlicadvisor01@oksbi

QR कोड के माध्यम से-

अगर आप QR कोड स्कैन करके पेमेंट करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें। ऐसा करते ही आपको QR कोड दिखेगा, आप उसे स्कैन करें और पेमेंट कर दें।

क्यूआर कोड स्कैन करें


आइये अब आर्डर करने की विधियों को जानते हैं-

ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से:

इसके लिए आपको नीचे दिए हुए "अभी आर्डर करें" बटन पर क्लिक करना चाहिए। ऐसा करते ही आपके डिवाइस में गूगल अकाउंट को लॉगिन करने का ऑप्शन ओपन हो जायेगा और लॉगिन करने के उपरांत आपको एक ऑनलाइन फॉर्म दिखाई देने लगेगा।

अभी आर्डर करें !

इस ऑनलाइन फॉर्म में आपसे वह सभी जानकारी मांगी जाएगी जिसका विवरण "आवश्यकताए" टैब में दिया गया है। आपको चाहिए कि उपरोक्त विधियों में से अपनी सुविधाजनक विधि का इस्तेमाल करते हुए पहले भुगतान कर लें और ट्रांजेक्शन स्लिप की इमेज को सुरक्षित रख लें। ताकि फॉर्म भरते समय इस स्लिप को आसानी से अपलोड कर सके।

फॉर्म में पूछे गए सभी सवालों के जवाब सावधानी पूर्वक भरें और जब आप फॉर्म में पूछे गए सभी सवालों के जवाब भर लेते हैं और ट्रांजेक्शन स्लिप अपलोड कर लेते है उसके उपरांत फॉर्म को सबमिट कर दें। ऐसा करते ही आपको आपके ईमेल पर एक ऑटो जनरेटेड ईमेल प्राप्त होता है, जिसमे आपको एक पीडीऍफ़ फाइल प्राप्त होती है। यह इस बात का प्रमाण होता है कि आपके द्वारा दी गई जानकारी हमें प्राप्त हो चुकी है।

अगर किसी कारण से फॉर्म को भरने से पहले आपने भुगतान नहीं किया है तो आपके ईमेल पर प्राप्त हुई पीडीऍफ़ फाइल में भी भुगतान की सभी विधिया उपलब्ध होती है। यानि कि आप फॉर्म भरने के बाद भी भुगतान कर सकते है। अगर आप फॉर्म भरने के बाद पेमेंट करते हैं तो आपको वह पेमेंट स्लिप हमारी ईमेल आईडी या टेलीग्राम पर भेजनी होगी।

ईमेल के जरिये आर्डर करें:

यदि आप ईमेल के जरिये आर्डर करना चाहते हैं तो इसके लिए भी आपको चाहिए कि सर्वप्रथम उपरोक्त भुगतान विधियों में से किसी भी एक विधि से फॉर्म के मूल्य का भुगतान कर दें। इसके बाद नीचे दिए हुए "डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करें।

डाउनलोड करें !

बटन पर क्लिक करते ही आपके डिवाइस में एक पीडीऍफ़ फाइल डाउनलोड हो जाएगी। इस पीडीऍफ़ फाइल में वह सभी प्रश्न अंग्रेजी और हिंदी भाषा में दिए हुए होते है जो जानकारी आपको हमारे ईमेल आईडी riteshlicadvisor01@gmail.com पर देनी होगी।

नोट- फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म की प्रोडक्ट आईडी FGARF01 है। ईमेल के माध्यम से आर्डर करते समय आपको यह बताना होगा कि आप फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म जिसकी प्रोडक्ट आईडी FGARF01 है, को बनवाना चाहते हैं।

इसके साथ ही आपको यह भी बताना होगा कि आपका फॉर्म हिंदी भाषा में बनेगा अथवा अंग्रेजी भाषा में।

टेलीग्राम के जरिये आर्डर करें:

यदि आप टेलीग्राम के जरिये आर्डर करना चाहते हैं तो इसके लिए भी आपको चाहिए कि सर्वप्रथम उपरोक्त भुगतान विधियों में से किसी भी एक विधि से फॉर्म के मूल्य का भुगतान कर दें। इसके बाद नीचे दिए हुए "डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करें।

डाउनलोड करें !

बटन पर क्लिक करते ही आपके डिवाइस में एक पीडीऍफ़ फाइल डाउनलोड हो जाएगी। इस पीडीऍफ़ फाइल में वह सभी प्रश्न अंग्रेजी और हिंदी भाषा में दिए हुए होते है जिसके जानकारी आपको हमारे टेलीग्राम पर देना होता है।

नोट- फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म की प्रोडक्ट आईडी FGARF01 है। टेलीग्राम के माध्यम से आर्डर करते समय आपको यह बताना होगा कि आप फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म जिसकी प्रोडक्ट आईडी FGARF01 है, को बनवाना चाहते हैं।

इसके साथ ही आपको यह भी बताना होगा कि आपका फॉर्म हिंदी भाषा में बनेगा अथवा अंग्रेजी भाषा में। टेलीग्राम के माध्यम से ऑर्डर करने के लिए नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक करें।

मेरा टेलीग्राम लिंक


फ्यूचर जेनराली इंडिया लाइफ एजेंट भर्ती फॉर्म

price/₹500size/डिजिटल फॉर्म