इन्सुरेंस हैंड में आपका स्वागत है !
इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म | प्रोडक्ट कोड - IFLLGF01

इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म | प्रोडक्ट कोड - IFLLGF01

Product Type :
(0 customer review)

आज कई जीवन बीमा एजेंट लीड जेनरेटर फॉर्म का उपयोग करके अपने व्यवसाय को सफलता के नए आयाम दे रहे हैं। यही कारण है कि इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के एजेंटों के लिए एक लीड जेनरेटर फॉर्म प्रदान किया जा रहा है। यह फॉर्म विशेष रूप से इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस एजेंटों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

सबसे पहले आपको लीड जनरेटर फॉर्म की डेमो फाइल देखना चाहिए, ताकि आप यह समझ सके कि यह फॉर्म आपकी किस प्रकार से मदद कर सकता है? इसके आलावा यह फॉर्म देखने में कैसा है, इस फॉर्म में कौन कौन से प्रश्न पूछे गए है, इत्यादि। तो इसके लिए आपको नीचे दी हुई बटन पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक करेंगे, आपके डिवाइस में "इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म" ओपन हो जायेगा। पहले आप इस फॉर्म सावधानी पूर्वक भरें फिर आगे की जानकारी प्राप्त करें।

अगर आपने फॉर्म भर लिया है तो आपको यह एहसास हो गया होगा कि जीवन बीमा पॉलिसी के विषय में सटीक जानकारी देने के लिए आपको ग्राहक के विषय में जो जानकारिया चाहिए, वह सभी फॉर्म के विभिन्न प्रश्नो के माध्यम से पूछी गई है। अब आपके मन में अगला सवाल होगा कि मान लीजिये किसी व्यक्ति ने इस फॉर्म को भर दिया है, तो यह सूचनाएं आपको कैसे मिलेंगी?

तो इसका लाइव डेमो भी उपलब्ध है। अगर आपने उपरोक्त बटन पर क्लिक करके फॉर्म भर दिया है, तो उपरोक्त फॉर्म को भरते समय आपने जो ईमेल आईडी दर्ज की है आपको अपना वह ईमेल जाँच करना चाहिए। आप पाएंगे कि आपको आपके ईमेल पर एक पीडीऍफ़ फाइल मिली होगी। आपके उस पीडीएफ फाइल में वही जानकारी दी हुई होगी, जो आपने उपरोक्त फॉर्म को भरते समय दी होगी।

अब विचार करके देखिये, ठीक इसी तरह कोई व्यक्ति ऐसे ही फॉर्म को भरे और उसके द्वारा दी गई जानकारी आपको मिले। तो इसका असर आपके व्यवसाय पर कैसा होगा?तो यदि आप इस फॉर्म के विषय में विस्तार से जानना चाहते है, तो नीचे दिए हुए टैब पर क्लिक करके इसके विषय में विस्तार से जाने और फिर आर्डर करें।

उपयोगिता

विवरण

उपयोग कैसे करें

आवश्यकताएं

आर्डर प्रक्रिया

इंडियाफर्स्ट लाइफ इन्शुरेंस के एजेंटों को विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है जिसके कारण वे अपने बीमा व्यवसाय को बेहतर ढंग से नहीं कर पाते हैं। एसबीआई लाइफ लीड जेनरेटर फॉर्म आपके व्यवसाय को बेहतर बनाने में आपकी मदद कर सकता है।

अब आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि एक फॉर्म आपके जीवन बीमा व्यवसाय को बेहतर बनाने में कैसे मदद कर सकता है? तो इस प्रश्न का उत्तर समझने के लिए हमें उन समस्याओं को जानना होगा जिनके कारण इंडियाफर्स्ट लाइफ के एजेंट अपना व्यवसाय बेहतर तरीके से नहीं कर पाता है और यह फॉर्म उनकी इस दिशा में मदद कर सकता है। तो आइए सबसे पहले उन समस्याओं को समझते हैं-

ऐसे एजेंट जो अपना बीमा कारोबार साइड बिज़नेस के रूप में करते है:

यदि आप इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के एजेंट हैं और अपनी एजेंसी को एक साइड बिज़नेस के तौर पर करते है तो यकीनन आपके दिन का अधिकांश हिस्सा आपके प्राथमिक व्यवसाय में खर्च होता होगा। ऐसे इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस के एजेंटो को अपने जीवन बीमा व्यवसाय को करने के लिए नए ग्राहक की तलाश करना एक बड़ा चुनौतीपूर्ण कार्य लग सकता है।

आपके इस चुनौतीपूर्ण कार्य को आसान बनाने में यह फॉर्म आपकी मदद कर सकता है। आप इस इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म को विभिन्न प्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते है और लोगों को फॉर्म भरने के लिए प्रेरित कर सकते है।

ऐसा करने पर आपके फॉर्म को दो तरह के लोग भरेंगे। पहले वे जिन्हें इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस की पॉलिसी खरीदनी है और दूसरे वह जिन्हें इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस की पॉलिसी में कोई दिक्कत है। अब जो लोग इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस की पॉलिसी खरीदना चाहते हैं, आप उन्हें पॉलिसी के फायदे समझाकर बीमा पॉलिसी बेच सकते हैं और अगर किसी को उनके इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस की पॉलिसी में कोई परेशानी है, तो आप ऐसे लोगों को सुझाव देकर बेहतर व्यावसायिक संबंध बना सकते हैं।

आप इन दोनों ही प्रकार के लोगों को तत्काल अथवा कुछ समयांतराल के बाद अपनी इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस की पॉलिसी बेच सकते है। अगर आप ऐसे ग्राहकों के लिए सही दिशा में कार्य करते है तो ऐसे लोग न केवल आपसे आपकी जीवन बीमा पालिसी खरीद सकते है, बल्कि आप उनकी मदद से नए ग्राहक भी प्राप्त कर सकते है।

व्यस्तता या समस्याओं के समय में:

इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस एजेंट के व्यवसाय की सफलता के लिए यह जरुरी है कि वह अपने कार्यक्षेत्र में आता जाता रहे। लेकिन इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस एजेंट के जीवन में कई बार ऐसी परिस्थितियां पैदा हो जाती है, जब वह चाह कर भी अपने कार्यक्षेत्र में नहीं जा पाता है। उदाहरण के लिए- यदि उसका स्वास्थ ख़राब हो जाये, यदि किसी कारण से उसे अपने होम डिस्ट्रिक्ट से बाहर जाना पड़े, इत्यादि।

ऐसे में आप इस फॉर्म का उपयोग करके नए प्रॉस्पेक्ट्स खोज सकते हैं। यह फॉर्म एक लिंक के रूप में होता है, जिसे आप अपने मोबाइल से व्हाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम ग्रुप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक अच्छे संदेश के साथ संलग्न करके भेज सकते हैं।

आप पाएंगे कि कुछ लोग यह फॉर्म तब भी भरेंगे जब आप अपने क्षेत्र में नहीं होंगे और उनकी जानकारी आपको अपने ईमेल पर प्राप्त होगी। अब जब आप अपने कार्यक्षेत्र में लौटते है तब ऐसे लोगों से अपने इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस की योजनाओं की जानकारी दे सकते है और अपने बिजनेस को बेहतर बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

जब इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस के एजेंट का काम अच्छा नहीं चल रहा हो:

अगर आप अपना काम ठीक ढंग से नहीं कर पा रहे है और इसकी वजह नए ग्राहकों की कमी है तो यह फॉर्म आपके इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस के व्यवसाय को बेहतर बनाने में आपकी मदद कर सकता है।

इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस में बीमा व्यवसाय की शुरुआत करने वाले अभिकर्ताओं को उनके व्यवसाय के शुरूआती समय में सपोर्ट की जरुरत होती है, क्योंकि ऐसे एजेंट अपने व्यवसाय के शुरुआती चरण में बड़ी रकम खर्च करने की स्थिति में नहीं होते हैं। यही वजह है कि हम गूगल की फ्री सेवाओं का उपयोग करते हुए और कुछ विशेष स्क्रिप्ट इत्यादि की मदद से यह फॉर्म प्रस्तुत कर रहे है। जिसके कारण यह न्यूनतम खर्च में तैयार हो जाता है।

चुकी यह फॉर्म गूगल की फ्री सेवाओं का उपयोग करके बनाया जाता है, अतः इस फॉर्म को तैयार करने के लिए हमें इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस के एजेंट के किसी भी एक जीमेल अकाउंट के आईडी और पासवर्ड की जरुरत होती है। हम आपसे अनुरोध करते है कि यदि आप इस लीड जनरेटर फॉर्म को बनवाने का निर्णय लेते है, तो इस फॉर्म को तैयार करने के लिए एक नई जीमेल आईडी बना लें और उसका आईडी पासवर्ड दें।

हम यह भी जानते है कि इंडियाफर्स्ट लाइफ के एजेंटो के पास समय की भारी कमी होती है, जिसके कारण इस लीड जनरेटर फॉर्म को इस प्रकार डिज़ाइन किया गया है कि इंडियाफर्स्ट लाइफ का एजेंट इस फॉर्म को लिंक के रूप में कॉपी पेस्ट करके शेयर कर सके और यदि कोई व्यक्ति एजेंट के द्वारा शेयर किये गए इस फॉर्म के लिंक पर क्लिक करके फॉर्म को भरता है, तो उस व्यक्ति द्वारा फॉर्म में दी गई सभी सुचना पीडीऍफ़ फाइल में कन्वर्ट होकर इंडियाफर्स्ट लाइफ के एजेंट के ईमेल पर अपने आप चली जाती है।

इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म का कार्य:

कोई भी इंडियाफर्स्ट लाइफ का एजेंट अपने बीमा व्यवसाय तभी सुचारु रूप से कर सकता है, जब उसके पास ऐसे लोग हों जिन्हे वह अपने बीमा उत्पादों के विषय में जानकारी साझा कर सके। अतः इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस के एजेंटो को प्रतिदिन नए नए लोगों की तलाश करते रहना होता है।

इंडियाफर्स्ट लाइफ के एजेंटो के लिए चुनौती सिर्फ इतनी ही नहीं है, बल्कि इससे भी कही ज्यादा होती है। क्योकि ऐसा माना जाता है कि जब एक एजेंट दस लोगों से जीवन बीमा उत्पादों के विषय में जानकारी साझा करता है, तो मात्र एक अथवा दो लोग ही उनके उत्पादों को खरीदते है।

कहने का अर्थ यह है कि यदि आप जीवन बीमा व्यवसाय में सफलता प्राप्त करना चाहते है तो आपको बड़ी मात्रा में नए लोगों की जरुरत होती है। इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म आपको नए ग्राहक प्राप्त करने में आपकी मदद करता है। वह भी ऐसे लोग जिन्हे जीवन बीमा उत्पादों में रूचि होती है।

ऐसे लोग जिन्हे कोई समस्या होती है या जो लोग नई जीवन बीमा पॉलिसी खरीदना चाहते है वह इस लीड जनरेटर फॉर्म को भरते है। इस फॉर्म की मदद से आपको उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर इत्यादि जानकारी प्राप्त हो जाती है। यानि आपके पास ऐसे नए लोगो की जानकारी होती है, जिनसे आप अपने जीवन बीमा उत्पादों के विषय में जानकारी साझा कर सकते है।

इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म के अन्य नाम:

इस फॉर्म का एकमात्र कार्य नए लोगों की सूची बनाने में आपकी सहायता करना है। क्योंकि यह फॉर्म आपको नए लोगों की लीड देता है या देने में मदद करता है, इसलिए इस फॉर्म को इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म कहा जाता है। वैसे इस फॉर्म को कॉन्टैक्ट अस फॉर्म, कस्टमर सपोर्ट फॉर्म और कई अन्य नामों से भी जाना जाता है।

लोग इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म क्यों भरेंगे:

पिछले तीन-चार वर्षों से हमने इस प्रकार के फॉर्म के लिए बारीकी से अध्ययन किया है और हमने कई जीवन बीमा के एजेंटों (जो पहले से ही यह फॉर्म बनवा चुके हैं) का अनुभव भी लिया है। अपने अनुभव एवं अन्य एजेंटों से प्राप्त फीडबैक के आधार पर कुछ महत्वपूर्ण जानकारी साझा कर रहा हूँ, जो इस दिशा में सफलता प्राप्त करने में सहायक सिद्ध होगी।

ग्राहक कोई भी प्रोडक्ट तभी खरीदता है जब उसे उसका फायदा दिखाई देता है। यह अलग बात है कि इस फॉर्म को भरने के लिए ग्राहक को कोई पैसे खर्च नहीं करने होते है, लेकिन इसके बावजूद प्रत्येक ग्राहक यह जरूर जानना चाहेगा कि इस फॉर्म को भरने से उन्हें क्या लाभ होगा?

इंडियाफर्स्ट लाइफ के एजेंट के रूप में आप लोगों को दो तरह का लाभ दे सकते है। पहला यह कि किसी विशेष उत्पाद की जानकारी और दूसरा यह कि पालिसी सर्विसिंग में सपोर्ट। तो भविष्य में जब भी कभी आप कोई ऑनलाइन लेख, वीडियो, इमेज इत्यादि शेयर करते है, तो उसको आकर्षक बनाये और उसके साथ इस फॉर्म के लिंक को शेयर करें।

उदाहरण के लिए: मान लिजीये कि आपने अपनी सोशल मीडिया की पोस्ट में लोगो को बताया कि अगले महीने की 15 तारीख तक इंडियाफर्स्ट लाइफ ने एक रिवाइवल कैम्पेन आयोजित कर रही है। आप सोशल मीडिया पर इस जानकारी को आकर्षक तरीके से पब्लिश करते है और लोगों से अपील करते है कि यदि उन्हें इस संदर्भ में अधिक जानकारी चाहिए अथवा यदि उन्हें आपकी मदद चाहिए तो फॉर्म भरें।

ठीक इसी प्रकार एक दूसरा उदाहरण: आप इंडियाफर्स्ट लाइफ के किसी उत्पाद की जानकारी को बेहतरीन तरीके से सोशल मीडिया पर पोस्ट करते है और आप यह पेशकश करते है कि दीवाली से पहले अगर कोई व्यक्ति इस योजना को खरीदता है तो उसे कोई आकर्षक उपहार प्राप्त होगा। तो जो लोग इस जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं, वह आपके इस फॉर्म को भरें। तब आपको नए लीड प्राप्त होने की संभावना बनेगी।

क्या आप अपने इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस के एजेंसी के लिए दो पहिया वाहन अथवा चार पहिया वाहन के महत्व को बता सकते है? मुझे यकीन है कि कोई भी एजेंट यही कहेगा कि गाड़ी के सहयोग से बीमा कार्य करना आसान हो जाता है।

लेकिन अगर मैं आपसे यह पूछूं कि आपकी गाड़ी आपको कितना बीमा दे सकती है तो आपका उत्तर क्या होगा? मैं समझ सकता हूँ कि आपका उत्तर होगा कि कोई भी गाड़ी बीमा बेच नहीं सकती है, लेकिन गाड़ी का उपयोग करके बीमा बेचना आसान हो जाता है।

अब अगर मैं आपसे पूछूं कि क्या बगैर गाड़ी के बीमा नहीं बेचा जा सकता है और यदि बिना गाड़ी के बीमा बेचा जा सकता है, तो गाड़ी क्यों खरीदना? तो मुझे लगता है कि आपका जवाब होगा कि बिना गाड़ी के भी इंडियाफर्स्ट लाइफ की पॉलिसी को बेचा जा सकता है लेकिन यदि इस कार्य को करने के लिए गाड़ी का इस्तेमाल किया जाता है तो कम समय में अधिक लोगों तक पंहुचा जा सकता है और ज्यादा बीमा बेचा जा सकता है।

तो साथियों, इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म भी आपके लिए गाड़ी की ही तरह आपको बीमा पॉलिसी बेचने में सहयोग करता है। इसका उपयोग करके आप नए लोगो के विषय में जानकारी प्राप्त कर सकते है। लेकिन उन लोगो से सम्पर्क करना और सही रणनीति बनाकर काम करना आपके ऊपर निर्भर करता है।

इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म का उपयोग क्यों करे:

इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस का एजेंसी व्यवसाय मूल रूप से इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने नए लोगों से अपने इंडियाफर्स्ट लाइफ के उत्पादों की जानकारी साझा कर सकते है? क्योकि जितने अधिक लोगों से आप अपने इंडियाफर्स्ट लाइफ के उत्पादों की जानकारी साझा करेंगे, आपके सफलता की संभावना उतनी ही अधिक बढ़ेगी।

अगर आप अपना व्यवसाय एक सिमित क्षेत्र में करते है तो आपके पास नए लोगो की संख्या सिमित होगी। लेकिन यदि आपका व्यवसाय क्षेत्र बड़ा होता है, तो आपके पास नए लोगों की संख्या भी अधिक होती है। लोगों की अधिक संख्या यानि बीमा व्यवसाय में अधिक सफलता। आप इस फॉर्म का उपयोग अपने कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है।

यह फॉर्म न केवल आपका कार्यक्षेत्र को बढ़ाने में आपकी मदद करता है बल्कि आप इसकी मदद से अनजान लोगो को भी अपना ग्राहक बना सकते है। आप अलग अलग प्रोफेशन के लोगों को अपना ग्राहक बनाने के लिए इस फॉर्म का उपयोग कर सकते है।

इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म का उपयोग कहाँ करें:

इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म एक डिजिटल प्रोडक्ट है, और इसका उपयोग किसी भी डिजिटल प्लेटफार्म पर किया जा सकता है। जैसे- WhatsApp, टेलीग्राम, फेसबुक, इंस्टाग्राम, लिंक्ड-इन और ऐसे ही दूसरे प्लेटफार्म

लेकिन इसके बेहतर परिणामो के लिए आपको चाहिए कि आप अपने क्षेत्र के सोशल मीडिया ग्रुप का सहारा लेवे। अगर आप चाहे तो अपने क्षेत्र के व्यवसायिक ग्रुप को ज्वाइन कर सकते है और इस फॉर्म के लिंक को वहा शेयर कर सकते है। ऐसा करने से आपको आपके क्षेत्र के लोगों की लीड प्राप्त हो जाएगी।

इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जेनरेटर फॉर्म Google की सेवाओं का उपयोग करके तैयार किया जाता है। जिसके कारण इसका उपयोग बिल्कुल मुफ्त है। इस फॉर्म को आपको एक बार बनवाना होगा, एक बार यह फॉर्म बन गया तो आप इसे जीवन भर उपयोग कर सकते हैं और इसे रिन्यू कराने का कोई झंझट नहीं है। इस फॉर्म को डिजाइन करने और इसे इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस के एजेंटों के लिए उपयोगी बनाने के लिए शुल्क लिया जाता है।

इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जेनरेटर फॉर्म बनवाने हेतु रिक्वायरमेंट:

इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म को तैयार करने के लिए हमें आपके विषय कुछ महत्वपूर्ण जानकारी होना जरुरी है। अगर आपने इससे पहले भी किसी प्रोडक्ट को बनवाने के लिए अपने विषय में नीचे दी हुई जानकारी हमें दी है, तब भी आपको दुबारा यह जानकारी देनी होगी। क्योकि हम हमारे ग्राहकों के व्यक्तिगत डाटा को तभी तक सुरक्षित रखते है, जब तक कि उनका कार्य पूर्ण नहीं हो जाता है।

  • नाम
  • आपकी कंपनी का नाम
  • जॉब टाइटल
  • एजेंसी कोड
  • ब्रांच कोड
  • ईमेल आईडी
  • मोबाइल नम्बर
  • वैकल्पिक मोबाइल नम्बर
  • जन्मतिथि
  • आपका पता
  • जीमेल आईडी जिस आईडी के तहत यह फॉर्म तैयार करवाना चाहते है
  • पासवर्ड जीमेल की जिस आईडी पर आप फॉर्म तैयार करवाना चाहते है, उसका पासवर्ड
  • भुगतान स्लिप आपने फॉर्म बनवाने के लिए जो भुगतान किया है, उसकी स्लिप अपलोड करना होगा।

महत्वपूर्ण बात:

चुकी आपका यह फॉर्म गूगल की फ्री सेवाओं का उपयोग करते हुए बनाया जाता है। इसलिए हमें आपके जीमेल की आईडी और उसके पासवर्ड की जरुरत होगी। हम प्रत्येक इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस के एजेंट से यह अनुरोध करते है कि आप हमें ऐसे किसी जीमेल की आईडी और पासवर्ड न दे, जिसका उपयोग आप अपने महत्वपूर्ण कार्यो के लिए करते है। हमारा सुझाव होगा कि आप जीवन बीमा लीड जनरेटर फॉर्म बनवाने के लिए एक नया जीमेल अकाउंट क्रिएट कर लें और उसका आईडी और पासवर्ड हमें दें।

कृपया पासवर्ड लिखते समय उसकी जाँच जरूर कर लें, क्योकि कई बार सही पासवर्ड न होने की वजह से बहुत अधिक समय बर्बाद होता है। आपके जीमेल अकाउंट को लॉगिन करने से पहले आपके WhatsApp अथवा Telegram पर सूचित किया जाता है। ताकि आप अपने अकाउंट की लाइव निगरानी कर सके।

जब आपका जीवन बीमा लीड जनरेटर फॉर्म बनकर तैयार हो जाता है तो आपको इसकी जानकारी भी दे दी जाती है। फॉर्म तैयार हो जाने के बाद आपको चाहिए कि आप अपने जीमेल खाते का पासवर्ड बदल लें और अधिकतम सुरक्षा का पालन करते हुए अपने खाते को सुरक्षित कर लें।

शिकायत निवारण नियम:

एक बार आपका काम पूरा हो जाए, तो हम आपके अनुभवों की प्रतीक्षा करेंगे। ताकि यदि आपको हमारे द्वारा किए गए कार्य में कोई त्रुटि दिखे तो उसे सुधारा जा सके। अगर आप ऐसी कोई शिकायत करते हैं तो आपका काम सुधार दिया जाता है। ऐसी शिकायत करने के लिए आपको 15 दिन का समय दिया जाता है। यह 15 दिन आपके काम पूरा होने की तारीख से गिना जाता है।

यदि हमें 15 दिनों तक कोई प्रतिक्रिया या शिकायत नहीं मिलती है तो हम मान लेंगे कि आप हमारे काम से पूरी तरह संतुष्ट हैं। 15 दिनों की अवधि पूरी होने के बाद, हम आपके व्यक्तिगत डेटा और अन्य कार्यों की कच्ची फ़ाइल को हटा देते हैं। 15 दिन के बाद प्राप्त किसी भी शिकायत पर विचार नहीं किया जाएगा। आपके काम को दोबारा पूरा करने के लिए एक नए आदेश के रूप में स्वीकार किया जाएगा।

ऑर्डर रद्द करने के नियम:

चुकी यह एक डिजिटल प्रोडक्ट है और एक बार भुगतान प्राप्त होने के तुरंत बाद हम आपके कार्य को शुरू कर देते है। इसलिए किसी भी रूप में आपका आर्डर कैंसिल नहीं होगा।

आर्डर पूर्ण करने का नियम:

हम अपने सभी ग्राहकों को संतुष्ट करने की पूरी कोशिश करते हैं और हमारा प्रयास होता है कि जल्द से जल्द आपके द्वारा दिए हुए आर्डर को कम्पलीट करके आपको डिलीवर कर दें।

आमतौर पर इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जेनरेटर फॉर्म तैयार करने में 24 से 48 घंटे का समय लगता है। लेकिन फिर भी हम आपको सुझाव देंगे कि इस विषय पर विस्तृत जानकारी के लिए ऑर्डर और प्रोसेसिंग नियमों को ध्यान से पढ़ें। ऑर्डर और प्रोसेसिंग नियमों को जानने के लिए फुटर सेक्शन में दिए हुए मेनू ऑप्शन की जाँच करें।

अगर आप इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जेनरेटर फॉर्म ऑर्डर करना चाहते हैं तो आपके काम को आसान बनाने के लिए हम आपको तीन आसान साधन उपलब्ध करा रहे हैं। ये तीन माध्यम हैं- ऑनलाइन फॉर्म, ईमेल और टेलीग्राम

अगर आप इस फॉर्म को बनवाने के लिए भुगतान करना चाहते हैं तो तीन भुगतान विकल्प भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। भुगतान के तीन तरीके हैं- बैंक खाता, यूपीआई आईडी और क्यूआर कोड।

सबसे पहले हम जानते है कि लीड जनरेटर फॉर्म के लिए भुगतान किस प्रकार से किया जा सकता है?

बैंक खाते के माध्यम से-

  • Name: Ritesh Kumar Upadhyay
  • Bank: State Bank of India
  • Account Number: 30397251685
  • IFSC: SBIN0007485

UPI आईडी के माध्यम से-

riteshlicadvisor01@oksbi

QR कोड के माध्यम से-

अगर आप QR कोड स्कैन करके पेमेंट करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें। ऐसा करते ही आपको QR कोड दिखेगा, आप उसे स्कैन करें और पेमेंट कर दें।

क्यूआर कोड स्कैन करें

आइये अब आर्डर करने की विधियों को जानते हैं-

ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से:

इसके लिए आपको नीचे दिए हुए "अभी आर्डर करें" बटन पर क्लिक करना चाहिए। ऐसा करते ही आपके डिवाइस में गूगल अकाउंट को लॉगिन करने का ऑप्शन ओपन हो जायेगा और लॉगिन करने के उपरांत आपको एक ऑनलाइन फॉर्म दिखाई देने लगेगा।

अभी आर्डर करें !

इस ऑनलाइन फॉर्म में आपसे वह सभी जानकारी मांगी जाएगी जिसका विवरण "आवश्यकताए" टैब में दिया गया है। आपको चाहिए कि उपरोक्त विधियों में से अपनी सुविधाजनक विधि का इस्तेमाल करते हुए पहले भुगतान कर लें और ट्रांजेक्शन स्लिप की इमेज को सुरक्षित रख लें। ताकि फॉर्म भरते समय इस स्लिप को आसानी से अपलोड कर सके।

फॉर्म में पूछे गए सभी सवालों के जवाब सावधानी पूर्वक भरें और जब आप फॉर्म में पूछे गए सभी सवालों के जवाब भर लेते हैं और ट्रांजेक्शन स्लिप अपलोड कर लेते है उसके उपरांत फॉर्म को सबमिट कर दें। ऐसा करते ही आपको आपके ईमेल पर एक ऑटो जनरेटेड ईमेल प्राप्त होता है, जिसमे आपको एक पीडीऍफ़ फाइल प्राप्त होती है। यह इस बात का प्रमाण होता है कि आपके द्वारा दी गई जानकारी हमें प्राप्त हो चुकी है।

अगर किसी कारण से फॉर्म को भरने से पहले आपने भुगतान नहीं किया है तो आपके ईमेल पर प्राप्त हुई पीडीऍफ़ फाइल में भी भुगतान की सभी विधिया उपलब्ध होती है। यानि कि आप फॉर्म भरने के बाद भी भुगतान कर सकते है। अगर आप फॉर्म भरने के बाद पेमेंट करते हैं तो आपको वह पेमेंट स्लिप हमारी ईमेल आईडी या टेलीग्राम पर भेजनी होगी।

ईमेल के जरिये आर्डर करें:

यदि आप ईमेल के जरिये आर्डर करना चाहते हैं तो इसके लिए भी आपको चाहिए कि सर्वप्रथम उपरोक्त भुगतान विधियों में से किसी भी एक विधि से फॉर्म के मूल्य का भुगतान कर दें। इसके बाद नीचे दिए हुए "डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करें।

डाउनलोड करें !

बटन पर क्लिक करते ही आपके डिवाइस में एक पीडीऍफ़ फाइल डाउनलोड हो जाएगी। इस पीडीऍफ़ फाइल में वह सभी प्रश्न अंग्रेजी और हिंदी भाषा में दिए हुए होते है जो जानकारी आपको हमारे ईमेल आईडी riteshlicadvisor01@gmail.com पर देनी होगी।

नोट- इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म की प्रोडक्ट आईडी IFLLGF01 है। ईमेल के माध्यम से आर्डर करते समय आपको यह बताना होगा कि आप इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म जिसकी प्रोडक्ट आईडी IFLLGF01 है, को बनवाना चाहते हैं।

इसके साथ ही आपको यह भी बताना होगा कि आपका फॉर्म हिंदी भाषा में बनेगा अथवा अंग्रेजी भाषा में।

टेलीग्राम के जरिये आर्डर करें:

यदि आप टेलीग्राम के जरिये आर्डर करना चाहते हैं तो इसके लिए भी आपको चाहिए कि सर्वप्रथम उपरोक्त भुगतान विधियों में से किसी भी एक विधि से फॉर्म के मूल्य का भुगतान कर दें। इसके बाद नीचे दिए हुए "डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करें।

डाउनलोड करें !

बटन पर क्लिक करते ही आपके डिवाइस में एक पीडीऍफ़ फाइल डाउनलोड हो जाएगी। इस पीडीऍफ़ फाइल में वह सभी प्रश्न अंग्रेजी और हिंदी भाषा में दिए हुए होते है जिसके जानकारी आपको हमारे टेलीग्राम पर देना होता है।

नोट- इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म की प्रोडक्ट आईडी IFLLGF01 है। टेलीग्राम के माध्यम से आर्डर करते समय आपको यह बताना होगा कि आप इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म जिसकी प्रोडक्ट आईडी IFLLGF01 है, को बनवाना चाहते हैं।

इसके साथ ही आपको यह भी बताना होगा कि आपका फॉर्म हिंदी भाषा में बनेगा अथवा अंग्रेजी भाषा में। टेलीग्राम के माध्यम से ऑर्डर करने के लिए नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक करें।

मेरा टेलीग्राम लिंक


इंडियाफर्स्ट लाइफ लीड जनरेटर फॉर्म

price/₹500size/डिजिटल फॉर्म